फोटो गैलरी

Hindi Newsयुवाओं को नशे से दूर रहने को किया जागरूक

युवाओं को नशे से दूर रहने को किया जागरूक

फरीदाबादवरिष्ठ संवाददाताराजकीय रेलवे पुलिस उपाधीक्षक महेंद्र वर्मा ने युवाओं को नशा न करने के बारे में जागरूक करते हुए कहा कि नशा से इंसान का जीवन नरक बन जाता है। ऐसे लोग चाहकर भी देश और समाज का भला...

युवाओं को नशे से दूर रहने को किया जागरूक
लाइव हिन्दुस्तान टीमSat, 29 Apr 2017 06:00 PM
ऐप पर पढ़ें

फरीदाबाद

वरिष्ठ संवाददाता

राजकीय रेलवे पुलिस उपाधीक्षक महेंद्र वर्मा ने युवाओं को नशा न करने के बारे में जागरूक करते हुए कहा कि नशा से इंसान का जीवन नरक बन जाता है। ऐसे लोग चाहकर भी देश और समाज का भला नहीं कर सकते। इसलिए युवाओं को चाहिए कि वह अच्छे लोगों की संगत, योगाभ्यास और आध्यात्मिक पुस्तकों को नियमित अध्ययन करके अपने को इस नशे के दलदल से दूर कर सकता है।

पुलिस उपाधीक्षक कमल दीप गोयल के निर्देश पर प्रदेश भर में शुक्रवार से जीआरपी की ओर से नशा विरोधी अभियान चलाया गया है। इसके तहत शनिवार को फरीदाबाद जीआरपी उपाधीक्षक महेंद्र वर्मा ने ओल्ड फरीदाबाद स्टेशन पर आयोजित बैठक में उपस्थित युवाओं को नशे से दूर रहने को लेकर जागरूक किया। इस मौके पर थानाध्यक्ष नरेंद्र सिंह के अलावा ट्रेनों में चलने वाले वेंडर, रिक्शा चालक व काफी संख्या में यात्री मौजूद थे।

इस दौरान उन्होंने युवाओं से सवाल जवाब भी किए। उन्होंने प्यार-प्यार में युवाओं को नशे की लत छोड़कर खेलकूद व सांस्कृतिक कार्यक्रमों में व्यस्त रहने और अपराधिक गतिविधियों से दूर रहने को समझाया गया।

------------

पुलिस के साथ तालमेल बनाएं

बैठक के दौरान पुलिस अधिकारियों ने कहा कि पुलिस जनता की सेवक है। इसलिए पुलिस के साथ तालमेल बनाकर अपराधिक गतिविधियों पर अंकुश लगाए जाने में पुलिस की मदद की जानी चाहिए। थानाध्यक्ष नरेंद्र सिंह ने महिला कोच में सफर करने वाले यात्रियों को चेताते हुए कहा कि उन्हें महिला कोच में सफर नहीं करना चाहिए, इससे महिलाओं के मन में असुरक्षा का भाव पैदा होता है।

पहले जागरूकता, फिर सख्ती

अभियान के दौरान जीआरपी इन दिनों नशा और महिला कोच में सफर करने वालों को जागरूक करने का काम कर रही है, वहीं इसके बाद महिला कोच में सफर करने वालों की धरपकड़ भी की जा रही है। इसके तहत शुक्रवार व शनिवार को जीआरपी ने महिला कोच में सफर करने वाले 20 यात्रियों को धर दबोचा।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें