फोटो गैलरी

Hindi Newsहे फेसबुक वाली एंजेल प्रिया, तुम कहां हो

हे फेसबुक वाली एंजेल प्रिया, तुम कहां हो

आईआईटी दिल्ली आए मार्क जकरबर्ग से लोगों ने कैंडी क्रश से लेकर फेसबुक के भविष्य तक हजारों सवाल पूछे, जिनका उन्होंने खुलकर जवाब दिया। खबर है कि जकरबर्ग भारत दौरे के दौरान कुछ सवाल करना चाहते थे, जिसका...

हे फेसबुक वाली एंजेल प्रिया, तुम कहां हो
लाइव हिन्दुस्तान टीमThu, 29 Oct 2015 09:29 PM
ऐप पर पढ़ें

आईआईटी दिल्ली आए मार्क जकरबर्ग से लोगों ने कैंडी क्रश से लेकर फेसबुक के भविष्य तक हजारों सवाल पूछे, जिनका उन्होंने खुलकर जवाब दिया। खबर है कि जकरबर्ग भारत दौरे के दौरान कुछ सवाल करना चाहते थे, जिसका उन्हें मौका नहीं मिला। पेश हैं ऐसे ही कुछ सवाल, जो जकरबर्ग नहीं पूछ पाए-
भारत की कुल आबादी सवा सौ करोड़ ही क्यों है, जबकि फेसबुक पर ढाई सौ करोड़ एकाउंट तो 'राष्ट्रवादी' व 'क्रांतिकारी' नामों से ही बने हुए हैं? दिन भर 'पिछले जन्म में मैं क्या था' खेलने वाले लोग क्या ये जान पाएं कि वे इस जन्म में क्या हैं? फेसबुक पर 'ओके' को 'के' टाइपकर टाइम बचाने वाले लोग अपने इस बचे हुए टाइम का क्या करते हैं? कमेंट बक्स में 36 लिखकर जादू दिखाने का दावा करने वालों ने किस तांत्रिक से यह सीखा है, क्योंकि फेसबुक ने ऐसी कोई एप्लिशकेशन डेवलप नहीं की?

दिनभर मारने-काटने की बात करने वाले लोगों की ऊर्जा का इस्तेमाल भारत सरकार बिजली बनाने में क्यों नहीं कर रही? एक आम क्रांतिकारी एक हफ्ते तक फेसबुक पर खपाई ऊर्जा से औसतन कितने वॉट बिजली बनाई जा सकती है? फेसबुक पर अपना फोटो खुद लाइक करने वालों के लिए भारतीय दंड संहिता में सजा का क्या प्रावधान है? एक लड़की से कितनी बार फ्रेंड रिक्वेस्ट कैंसिल करवाने पर लड़कों को शर्म आने लगती है? आती भी है या नहीं? क्या लड़कियों के मामले में भारतीय लड़के शर्मनिरपेक्ष हैं? चालीस हजार के मोबाइल से 200 रुपये की महंगी दाल का शिकायती स्टेटस डालने वालों की पिटाई घर में की जाती है या चौराहे पर?

सेल्फी के लिए पोज बनाते समय औसत भारतीय लड़की अपना मुंह कितने डिग्री तक घुमाती है?
और हिन्दुस्तान में लड़कियों के आधे अकाउंट जब एंजेल प्रिया नाम से बने हैं, तो उन्हें अब तक भारत में एंजेल प्रिया नाम की एक भी लड़की क्यों नहीं मिली? कहां गईं सारी एंजेल प्रिया?
नीरज बधवार

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें