फोटो गैलरी

Hindi Newsउल्टी बहती गंगा

उल्टी बहती गंगा

एक-दूसरे को किसी मंडप पर देखकर मुंह फेरकर निकल जाने वाले या फिर किसी अखबार से आंखें छिपाने वाले नवाज शरीफ और नरेंद्र मोदी, आगे बढ़कर झप्पम-झप्पी क्यों हो रहे हैं? जबकि हमारी नस्लें पाकिस्तान और भारत...

उल्टी बहती गंगा
लाइव हिन्दुस्तान टीमTue, 19 Jan 2016 08:45 PM
ऐप पर पढ़ें

एक-दूसरे को किसी मंडप पर देखकर मुंह फेरकर निकल जाने वाले या फिर किसी अखबार से आंखें छिपाने वाले नवाज शरीफ और नरेंद्र मोदी, आगे बढ़कर झप्पम-झप्पी क्यों हो रहे हैं? जबकि हमारी नस्लें पाकिस्तान और भारत के नेताओं को उधार की मुस्कराहट सजाए फोटो खिंचवाते देखने की आदी हैं।

पहले गाली, फिर पाकिस्तान के फॉमूले पर चलने वाला भारतीय इलेक्ट्रॉनिक मीडिया और मुंह बिगाड़कर भारत का नाम लेने वाला पाकिस्तानी मीडिया इतना ठंडा-ठंडा क्यों चल रहा है? क्या इन्हें आग लगाने वाली रेटिंग नहीं चाहिए? पठानकोट एयरबेस पर चरमपंथी हमले की जिम्मेदारी सबसे पहले अपने सिर मढ़ने वाले हिज्बुल मुजाहिदीन के सैयद सलाउद्दीन, ऑल पार्टी हुर्रियत कांफ्रेंस के मौलवी उमर फारुख की पहले की तरह सराहना क्यों नहीं कर रहे? एक-दूसरे को शैतान और मध्य-पूर्व में चरमपंथ की फैक्टरी कहे बगैर एक दूजे का नाम न लेने वाले ईरानी और अमेरिकी इन दिनों हाथों में हाथ दिए मुस्करा क्यों रहे हैं?
ताइवान को कहीं से एक बंदूक मिलने पर भी हवा में मुक्के चलाने वाले चीन के राष्ट्रपति शी जिनपिंग ताइवान की पहली महिला राष्ट्रपति साय वेंग को बधाई क्यों भेज रहे हैं? जिनपिंग पहले की तरह क्यों नहीं कह रहे कि ताइवान चीन का अटूट हिस्सा है और रहेगा? आखिर संसार में हो क्या रहा है? हर फिल्म उल्टी क्यों चल रही है? गंगा उल्टी क्यों बह रही है? मेरी समझ में तो नहीं आ रहा, आपकी समझ में आ रहा है क्या? काश, गंगा उल्टी ही बहती रहे।
 बीबीसी में वुसअतुल्लाह खान

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें