फोटो गैलरी

Hindi Newsसरकार के सकारात्मक पहल में सहयोगी बने मीडिया: योगी

सरकार के सकारात्मक पहल में सहयोगी बने मीडिया: योगी

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि लोकतंत्र में मीडिया की अहम भूमिका है। गोरखपुर की मीडिया ने हमेशा ही जनसमस्याओं को मुद्दा बनाया जिसके बल पर उन्होंने विकास की गति आगे बढ़ाई। अब प्रदेश के 22 करोड़...

सरकार के सकारात्मक पहल में सहयोगी बने मीडिया: योगी
लाइव हिन्दुस्तान टीमSat, 29 Apr 2017 10:10 PM
ऐप पर पढ़ें

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि लोकतंत्र में मीडिया की अहम भूमिका है। गोरखपुर की मीडिया ने हमेशा ही जनसमस्याओं को मुद्दा बनाया जिसके बल पर उन्होंने विकास की गति आगे बढ़ाई। अब प्रदेश के 22 करोड़ लोगों की समस्याओं का समाधान करने का उन्होंने संकल्प लिया है लिहाजा मीडिया सरकार के सकारात्मक कार्यों में सहयोगी बने।

यहां गोरखपुर जर्नलिस्ट प्रेसक्लब के शपथ ग्रहण समारोह में बतौर मुख्यअतिथि शिरकत करते हुए मुख्यमंत्री ने कहा कि इनसेफेलाइटिस, बाढ, धर्मशाला ओवरब्रिज व एम्स को मुद्दा बनाकर गोरखपुर की मीडिया ने उनका मार्ग दर्शन किया जिस कारण उन्होंने इन समास्याओं का समाधान कराने में सफलता हासिल की। अब यूपी की बारी है।

मीडिया से अपेक्षा है कि वह सरकार के सकारात्मक कार्यों को सकारात्मक नजरिये से देखे ताकि यूपी में भी विकास की गति को आगे बढ़ाया जा सके। योगी ने मीडिया कि विश्वसनीयता को भी रेखांकित करते हुए कहा कि अन्य संस्थाओं की तरह मीडिया भी विश्वसनीयता के संकट से गुजर रही है। आवश्यकता है कि पत्रकार इस संकट से उबरने के उपाय तलाश करें ताकि चौथे स्तंभ को और मजबूत किया जा सके।

माफियाओं को हीरो न बनाए मीडिया

मुख्यमंत्री ने पत्रकारों से अनुरोध किया कि वह अपराधियों और माफियाओं को बढ़ा-चढ़ाकर न पेश करें। जब माफिया को ज्यादा कवरेज मिलती है तो वह हीरो बन जाता है। इससे समाज के युवओं में गलत संदेश जाता है कि बिना कुछ किए जब अमुक व्यक्ति हीरो बन रहा है तो यही राह सबसे अच्छी है। ऐसे में प्रतिस्पर्धा के बूते आगे बढ़ने की चाह रखने वाले युवा कुंठित होते हैं।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें