class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

रेलवे भर्ती में पारदर्शिता लाने के लिए ऑनलाइन परीक्षा

रेलवे भर्ती में पारदर्शिता लाने के लिए ऑनलाइन परीक्षा

रेलवे बोर्ड के सदस्य कार्मिक प्रदीप कुमार ने सोमवार को महाप्रबंधक बैठक कक्ष में अधिकारियों के साथ समीक्षा के बाद पत्रकारों से कहा कि रेलवे भर्ती में अभ्यर्थियों की सुविधा और परीक्षा की सुचिता के लिए ऑनलाइन परीक्षा की व्यवस्था की गई है।

उन्होंने कहा कि केंद्र सरकार नए तरीके से रेलवे के विकास पर फोकस कर रही है, जिससे रेलवे का तेजी से विकास हो रहा है। पूर्वोत्तर रेलवे में विकास कार्यों व कार्मिक मामलों की समीक्षा करने आए प्रदीप कुमार ने कहा कि रेलवे में आधारभूत संरचना को मजबूत करने के लिए काफी तेजी से काम किया जा रहा है। कहा कि मालगाड़ियों के लिए फ्रेट कॉरिडोर बनाया जा रहा है। एक लाख करोड़ की यह परियोजना अब तक की सबसे बड़ी परियोजना है। इसके तैयार हो जाने के बाद मालगाड़ियां 100 किलोमीटर प्रति घंटे की स्पीड से चल सकेंगी।

उन्होंने कहा कि खर्चा कम करने के लिए ऊर्जा संरक्षण पर विशेष ध्यान दिया जा रहा है। कई जगहों पर सोलर पावर प्लांट लगाए जा रहे हैं। उन्होंने कहा कि रेलवे यात्री सुविधाओं को और बेहतर बनाने को दृढ़ संकल्पित है। कर्मचारियों के लिए किए गए कार्यों के बारे में बताते हुए उन्होंने कहा कि रेल कर्मचारियों के हित का पूरा ख्याल रखा जाता है। रेलवे का प्रयास है कि हर जिले में कम से कम एक अस्तपताल हो, जहां रेल कर्मचारी कैशलेस इलाज करा सकें।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:online examination for tranperency in railway