class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

एमएमएमयूटी के मंच पर सोने से चमकी मेधा

गोरखपुर, प्रमुख संवाददाता
एमएमएमयूटी के मंच पर सोने से चमकी मेधा

मदन मोहन मालवीय प्रौद्योगिकी (एमएमएमयूटी) के मंच पर इंजीनियरिंग की मेधा सोमवार को सोने से चमकी। ऐन वक्त पर कुलाधिपति और राज्यपाल रामनाईक का कार्यक्रम स्थगित होने से शुरुआत में कार्यक्रम थोड़ा फीका रहा लेकिन उसके बाद नृत्य-संगीत और हास्य कवि सम्मेलन में छात्र-छात्राओं ने जमकर खुशी मनाई।

स्थापना की तीसरी वर्षगांठ पर एमएमएमयूटी में 11 बजे राज्यपाल को आना था। आयोजन के लिये पिछले कई दिनों से छात्र-छात्राओं ने तैयारी कर रखी थी लेकिन गुरुवार को 11:30 बजते-बजते विश्वविद्यालय के बहुद्देशीय भवन में राज्यपाल के न आ पाने की खबर फुसफुसाहट के रूप में पहुंचने लगी। यह खबर सुन टॉपरों के चेहरे लटक गये। एमसीए के टॉपर सौरभ के मुंह से निकला, 'मैं तो दिल्ली में था। कम्पनी से छुट्टी लेकर आया था कि राज्यपाल के हाथों मेडल लूंगा। अफसोस हो रहा है कि अब ये मौका नहीं मिलेगा।' कार्यक्रम स्थगित होने से हाल में काफी देर तक अस्त-व्यस्त स्थिति रही।

कुलपति प्रो.ओंकार सिंह थोड़ी देर के लिये बाहर गये और इधर हाल में मौजूद विशिष्ट अतिथि सिद्धार्थनगर विवि के कुलपति डा.रजनीकांत पांडेय, मेयर डा.सत्या पांडेय सहित कई आमंत्रित लोग वापस जाने लगे। थोड़ी देर बाद कुलपति आये। करीब 12:05 बजे कार्यक्रम दोबारा शुरू हुआ। कोशिश हुई कि वीडियो कांफ्रेंसिंग से राज्यपाल का संदेश सुनवा दिया जाये लेकिन इसमें भी सफलता नहीं मिल सकी।

कुलपति प्रो.ओंकार सिंह ने पिछले तीन साल के दौरान विश्वविद्यालय की उपलब्धियां गिनाईं। उन्होंने सौ किलोवॉट उर्जा पैदा करने वाले विश्वविद्यालय में बने सोलर पैनल का उल्लेख किया। इसी बीच प्रशासनिक भवन से आये एक कर्मचारी ने कुलपति को फैक्स से आया राज्यपाल का संदेश सौंपा। बाद में संचालक मुमताज खान ने यह संदेश पढ़कर सुनाया। राज्यपाल ने अपने संदेश में फ्लाईट की विजिबिलिटी क्लीयर न हो पाने के चलते पहुंच न पाने पर अफसोस जताया और विश्वविद्यालय के स्वर्णिम भविष्य की कामना की। समारोह में नेशनल हाइड्रो पॉवर कार्पोरेशन लिमिटेड के अध्यक्ष और प्रबंध निदेशक के.एम.सिंह और कुलपति प्रो.ओंकार सिंह ने बीटेक और एमसीए के टॉपरों को गोल्ड मेडल दिये।

विशिष्ट पुरातन छात्र बने के.एम.सिंह

समारोह में एमएमएमयूटी के पूर्व छात्र और नेशनल हाइड्रो पॉवर कार्पोरेशन लिमिटेड के अध्यक्ष और प्रबंध निदेशक के.एम.सिंह को विशिष्ट पुरातन छात्र सम्मान से सम्मानित किया गया। भावुक हुये के.एम.सिंह ने कहा कि एमएमएमयूटी ने उन्हें सिर्फ शिक्षा और कॅरियर नहीं दिया जिंदगी जीने का तरीका भी सिखाया। उन्होंने छात्र-छात्राओं को गुरुजनों का सम्मान करने की सीख दी और कहा कि भावी इंजीनियरों पर देश का भविष्य टिका है।

इन्हें मिला मेडल

सीना गर्ग बीटेक टॉपर सिविल इंजीनियरिंग विभाग सत्र 2015-16 अंकुर त्रिपाठी बीटेक टॉपर कम्प्यूटर साइंस एंड इंजीनियरिंग विभाग सत्र-2015-16 मोनिका बाजपेयी बीटेक टॉपर इलेक्ट्रिकल इंजीनियरिंग सत्र 2015-16

आशीष पांडेय बीटेक टॉपर इलेक्ट्रानिक्स एंड कम्युनिकेशन इंजीनियरिंग सत्र - 2015-16 साकिब बीटेक टॉपर मैकेनिकल इंजीनियरिंग सत्र- 2015-16 सौरभ रस्तोगी एमसीए टॉपर सत्र- 2015-16

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:Third Establishment day Celebration in MMMUT
From around the web