फोटो गैलरी

Hindi Newsएसएसपी ने उठाया कूड़ा, थानेदार ने लगाई झाड़ू

एसएसपी ने उठाया कूड़ा, थानेदार ने लगाई झाड़ू

शुक्रवार को पुलिस थाना से लेकर पुलिस लाइन तक सफाई अभियान चला। पुलिस लाइन में सुबह एसएसपी कूड़ा उठाते नजर आए तो थानों पर थानेदारों ने झाड़ू लगाया। सिपाही से लेकर कप्तान तक हर किसी ने एक दिन का श्रम...

एसएसपी ने उठाया कूड़ा, थानेदार ने लगाई झाड़ू
लाइव हिन्दुस्तान टीमFri, 24 Mar 2017 11:30 PM
ऐप पर पढ़ें

शुक्रवार को पुलिस थाना से लेकर पुलिस लाइन तक सफाई अभियान चला। पुलिस लाइन में सुबह एसएसपी कूड़ा उठाते नजर आए तो थानों पर थानेदारों ने झाड़ू लगाया। सिपाही से लेकर कप्तान तक हर किसी ने एक दिन का श्रम दान किया। आगे भी शुक्रवार को श्रमदान करने का निर्णय लिया गया। इससे पहले एसएसपी ने पुलिस लाइन में पुलिसवालों को सफाई को लेकर शपथ दिलाई।

सीएम के निर्देश पर शुक्रवार को जिले भर के थानों में सफाई अभियान जारी रहा। कहीं थानेदार हाथ में झाड़ू लिए बरामदे व गलियारों की साफ-सफाई करते नजर आए तो कहीं सिपाहियों ने बैरकों और कार्यालयों की दीवालों पर अरसे से जमे झालों को साफ किया। थानेदारों ने अपने मातहतों को पान-गुटखा व तम्बाकू का सेवन न करने का निर्देश दिया। पकड़े जाने पर उन्होंने सख्त कार्रवाई करने की बात कही। शहर के सभी थानों में सफाई अभियान चला। शाहपुर थाना प्रभारी ने दीवार पर लगे पोस्टर को हटाया। पानी दीवार स्वयं धूले। प्रभारी निरीक्षक खजनी गोपाल त्रिपाठी ने हाथ में झाड़ू लिए थाने में तैनात अपने सभी मातहतों को इकट्ठा कर साफ-सफाई की। उन्होंने अपने कर्मचारियों को सख्त निर्देश देते हुए कहा कि यदि थाने का कोई भी कर्मचारी पान, गुटखा व तम्बाकू खाकर या नशे की हालत में मिला तो उसके खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जाएगी। चौरीचौरा संवाद के अनुसार सुबह साढे़ सात बजे चौरीचौरा थाने में पुलिसकर्मियों ने साफ-सफाई की। बेलीपार संवाद के अनुसार प्रभारी निरीक्षक बेलीपार रामनरेश भारती ने सुबह साढ़े सात बजे थाने के अन्य पुलिसकर्मियों के साथ बरामदे से लगायत परिसर तक झाड़ू लगाकर साफ-सफाई की।पिपराइच संवाद के अनुसार इंस्पेक्टर सुनील कुमार राय ने सुबह सात बजे अपने मातहत पुलिसकर्मियों के साथ थाने में साफ-सफाई की।चिलुआताल संवाद के अनुसार सुबह आठ बजे पुलिसकर्मियों ने इंस्पेक्टर के साथ कार्यालय से लेकर परिसर तक सफाई की। पीपीगंज संवाद के अनुसार सुबह साढ़े सात बजे इंस्पेक्टर ने सहयोगी पुलिसकर्मियों के साथ थाने में सफाई की। सहजनवां संवाद के अनुसार इंस्पेक्टर राकेश यादव ने थाने में तैनात पुलिसकर्मियों के साथ सफाई किया।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें