फोटो गैलरी

Hindi Newsनोट बंदी के बाद घट गई लूट छिनैती, आधी हो गई फरियादियों की तादाद

नोट बंदी के बाद घट गई लूट छिनैती, आधी हो गई फरियादियों की तादाद

पांच सौ और एक हजार रुपये के नोट बंद होने का असर क्राइम पर भी दिख रहा है। लूट, छिनैती और चोरी की इक्का-दुक्का घटनाएं छोड़ दें तो इनकी संख्या में कमी हुई है। इस बीच आला अफसरों के यहां शिकायतें लेकर...

नोट बंदी के बाद घट गई लूट छिनैती, आधी हो गई फरियादियों की तादाद
लाइव हिन्दुस्तान टीमFri, 18 Nov 2016 07:06 AM
ऐप पर पढ़ें

पांच सौ और एक हजार रुपये के नोट बंद होने का असर क्राइम पर भी दिख रहा है। लूट, छिनैती और चोरी की इक्का-दुक्का घटनाएं छोड़ दें तो इनकी संख्या में कमी हुई है। इस बीच आला अफसरों के यहां शिकायतें लेकर पहुंचने वाले फरियादियों की संख्या भी आधी हो गई है।

आठ नवम्बर की आधी रात से पांच सौ और एक हजार रुपये के नोट बंद हो गए। नोट बंदी की घोषणा के बाद से अपराधों में भारी कमी आई है। लूट-छिनैती की घटनाएं छोड़ दें तो मारपीट व अन्य विवाद में काफी कमी आई है। आईजी, डीआईजी के यहां फरियादियों की संख्या भी घट गई है।

आठ नवम्बर से पहले प्रत्येक दिन जहां 30 से 35 शिकायतें आती थी वहां अब घट कर 12 से 15 हो गई हैं। हालांकि डीएम और एसएसपी के यहां खास फर्क नहीं पड़ा है। यहां सिर्फ नौ और दस नवम्बर को ही फरियादियों की संख्या न के बराबर थी पर अब फिर बढ़ गई है।

पुलिस विभाग से मिले आंकड़ों के मुताबिक आईजी-डीआईजी के इस दौरान 100 से कम शिकायतें आईं जबकि आम दिनों में यहां संख्या 200 के पार रहती हैं।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें