फोटो गैलरी

Hindi Newsमेडिकल कालेज की संविदा नर्सों को मिलेगी फिर से नियुक्ति

मेडिकल कालेज की संविदा नर्सों को मिलेगी फिर से नियुक्ति

बीआरडी मेडिकल कालेज में सपोर्टिंग स्टॉफ के रूप में तैनात रहीं नर्सों के लिए राहत की खबर है। महकमा एक बार फिर उन्हें नियुक्ति करने का मन बना रहा है। एनएचएम के निदेशक ने इसके लिए कालेज से प्रस्ताव...

मेडिकल कालेज की संविदा नर्सों को मिलेगी फिर से नियुक्ति
लाइव हिन्दुस्तान टीमTue, 07 Mar 2017 06:10 PM
ऐप पर पढ़ें

बीआरडी मेडिकल कालेज में सपोर्टिंग स्टॉफ के रूप में तैनात रहीं नर्सों के लिए राहत की खबर है। महकमा एक बार फिर उन्हें नियुक्ति करने का मन बना रहा है। एनएचएम के निदेशक ने इसके लिए कालेज से प्रस्ताव भेजने को कहा है।

बीआरडी के इंसेफेलाइटिस वार्ड में सपोर्टिंग स्टॉफ के रूप में पांच साले पहले 10 नर्सें तैनात हुई। आरोप है कि तत्कालीन प्रशासन ने इन्हें पद सृजन के बगैर ही नियुक्ति दी। ऐसे में इन नर्सों के वेतन को लेकर लंबे समय से विवाद चल रहा है। बीते 31 जनवरी को कालेज प्रशासन नर्सों को बाहर का रास्ता दिखा दिया। उसके बाद से ही कैंपस में नर्सें बेमियादी धरना दे रहीं हैं।

एक महीने से अधिक समय से नर्सें कैंपस में धरना दे रहीं हैं। वह दोबारा नियुक्ति की मांग कर रहीं हैं। नर्सों का आंदोलन अब रंग दिखाने लगा है। राष्ट्रीय स्वास्थ्य मिशन के निदेशक आलोक कुमार ने चार दिन पहले लखनऊ में हुई मीटिंग में नर्सों को दोबारा नियुक्ति देने पर विचार करने का आश्वासन दिया। उन्होंने प्राचार्य को निर्देश दिया कि नर्सों की नियुक्ति के लिए नए सिरे से प्रस्ताव भेजे। खबर है कि कालेज प्रशासन नर्सों को नियुक्त करने का प्रस्ताव तैयार कर रहा है।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें