फोटो गैलरी

Hindi NewsVIDEO:गोरखपुर के युवक से फेसबुक की हसीना ने लूटे 30 लाख

VIDEO:गोरखपुर के युवक से फेसबुक की हसीना ने लूटे 30 लाख

  फेसबुक पर टकराई सूडान की हसीना कैंडी सोमाह ने गोरखपुर के मोतीराम अड्डा निवासी रामअनुज साहनी से 30 लाख रुपये लूट लिये। इस लूट की वजह से रामअनुज का रोम-रोम कर्जे में डूब गया है साइबर

लाइव हिन्दुस्तान टीमSat, 21 Jan 2017 10:40 PM

फेसबुक पर टकराई सूडान की हसीना कैंडी सोमाह ने गोरखपुर के मोतीराम अड्डा निवासी रामअनुज साहनी से 30 लाख रुपये लूट लिये। इस लूट की वजह से रामअनुज का रोम-रोम कर्जे में डूब गया है

साइबर कानूनों और सर्विलांस के तमाम पुलिसिया इंतजामों से बेखौफ कैंडी और उसका गैंग शनिवार को भी दिन भर रामाअनुज को फोन कर और रुपये जमा कराने का दबाव बनाता रहा। आईजी जोन मोहित अग्रवाल ने क्राइम ब्रांच को गैंग का पर्दाफाश करने का आदेश दिया है।

मोतीराम अड्डा का 28 साल का नौजवान रामअनुज परिवार की गरीबी दूर करने सऊदी अरब के अलकसीम गया था। फोन और ईमेल के जरिये उसे ऊंगलियों पर नचा रही कैंडी ने उससे भारत के अलग-अलग बैंकों में 30 लाख से अधिक रुपये जमा करा लिये।

आप सोच रहे होंगे कि आखिर रामअनुज उसके इशारों पर नाचता क्यों रहा? तो आइये आपको बताते हैं कि सम्मोहनी कैंडी ने उस पर कौन सा जादू चला रखा है। आगे अगली स्लाइड में इस सनसनीखेज खबर का वीडियो भी देखें-

 

VIDEO:गोरखपुर के युवक से फेसबुक की हसीना ने लूटे 30 लाख1 / 3

VIDEO:गोरखपुर के युवक से फेसबुक की हसीना ने लूटे 30 लाख

 

बात 22 फरवरी 2016 की है। दिन भर की मशक्कत के बाद रामअनुज फेसबुक पर चैटिंग कर रहा था कि कैंडी सोमाह का एक मैसेज आया, 'मुझसे ईमेल पर सम्पर्क करो।'

रामअनुज के बताये एड्रेस पर ईमेल भेजकर कैंडी ने उसे बताया कि आतंकियों ने 10 अगस्­त 2012 को उसके पिता अबाकर सोमाह की गोली मारकर हत्­या कर दी थी। तबसे वह दक्षिण अफ्रीका के स्नैगल में रिफ्यूजी कैंप में रह रही है। कैंडी ने बताया उसके पिता उसके नाम काफी सम्पत्ति छोड़ गये हैं लेकिन उसकी हालत ऐसी है कि वह यह सम्पत्ति नहीं ले पा रही। यदि रामअनुज उसकी मदद कर दे तो उसके नाम सम्पत्ति ट्रांसफर हो सकती है। तब वह उससे शादी कर लेगी। दोनों मिलकर सम्पत्ति का उपभोग करेंगे।

रामअनुज की फोन पर भी कैंडी से बात हुई। कैंडी ने अपने वकील रिचर्ड बैंगो से उसकी बात कराई। दोनों की बातों में जाने क्या बात थी कि रामअनुज को पूरा विश्वास हो गया कि वह जल्द ही अपने सारे सपने सच कर पायेगा। कैंडी के वकील ने रामअनुज से सम्पत्ति ट्रांसफर कराने के कानूनी खर्च के नाम पर रुपये मांगने शुरू कर दिये। पहली किस्त के रूप में उसने अपनी बचत के चार हजार रियाल वेस्टर्न यूनियन के जरिये वकील रिचर्ड बैंगो को भेजे।

कुछ दिन बाद रामअनुज के ईमेल पर कैंडी की पॉवर ऑफ एटार्नी की कॉपी आई। इससे उसका विश्वास और बढ़ गया। इसके बाद कैंडी और उसका वकील अलग-अलग बहानों से उससे रुपये जमा कराते रहे। रामअनुज के पास रुपये खत्म हो गये तो उसने भारत में अपने परिवारवालों को सारी कहानी बताकर विश्वास में लिया और यहां से रुपये भिजवाने लगा। रामअनुज के मुताबिक मार्च 2016 से सितम्बर 2016 तक कैंडी द्वारा बताये भारतीय बैंकों के अलग-अलग खातों में उसने करीब 30 लाख रुपये जमा कराये।

देखें वीडियो-

 

 

VIDEO:गोरखपुर के युवक से फेसबुक की हसीना ने लूटे 30 लाख2 / 3

VIDEO:गोरखपुर के युवक से फेसबुक की हसीना ने लूटे 30 लाख

 

इस बीच छह जून 2016 को रामअनुज अपने घर लौट आया था। उसके मुताबिक 17 जून 2016 से उसके पास मुंबई से लगातार फोन आ रहे हैं। कैंडी ने उसे बताया कि उसके नाम डॉलर का कन्साइन्मेंट भेजा गया है लेकिन कस्टम और अन्य औपचारिकताओं को पूरा करने के लिये रुपयों की जरूरत है। इस नाम पर उससे करीब साढ़े छह लाख रुपये लिये गये। शुक्रवार को भी दिन भर इसी नाम पर रुपयों की मांग की जाती रही।

तंग हो गया हूं, इस गैंग को पकड़वाइए प्लीज

परेशान रामअनुज को लगता है कि इससे उसकी मुसीबत कहीं और न बढ़ जाये। शुक्रवार को उसने 'हिन्दुस्तान' से कहा कि दो साल में वह बुरी तरह तंग हो गया। चाहता है कि यह गैंग पकड़ा जाये जिससे वह और उसके जैसे परिवार आगे ऐसी लूट के शिकार न हों।

मो­हित अग्रवाल, आईजी जोन ने मामले पर कहा कि विदेश में बैठे शातिर अपराधी ऐसी घटनाओं को अंजाम दे रहे हैं। लोगों को ऑनलाइन ठ­गी के प्रति ज्­यादा सतर्क रहने की जरूरत है। रामअनुज से पूरा विवरण लेकर अपराधियों के खिलाफ कार्रवाई की जायेगी।

VIDEO:गोरखपुर के युवक से फेसबुक की हसीना ने लूटे 30 लाख3 / 3

VIDEO:गोरखपुर के युवक से फेसबुक की हसीना ने लूटे 30 लाख