फोटो गैलरी

Hindi Newsडीडीयू में कुलपति का कार्यभार संभालेंगे डॉ. पी नाग

डीडीयू में कुलपति का कार्यभार संभालेंगे डॉ. पी नाग

काशी विद्यापीठ के कुलपति डॉ. पृथ्वीश नाग सोमवार को डीडीयू के कुलपति का कार्यभार ग्रहण करेंगे। ‘हिन्दुस्तान से मोबाइल पर बातचीत में उन्होंने इसकी जानकारी देते हुए बताया कि रविवार की देर रात वह गोरखपुर...

डीडीयू में कुलपति का कार्यभार संभालेंगे डॉ. पी नाग
लाइव हिन्दुस्तान टीमSun, 12 Feb 2017 11:40 PM
ऐप पर पढ़ें

काशी विद्यापीठ के कुलपति डॉ. पृथ्वीश नाग सोमवार को डीडीयू के कुलपति का कार्यभार ग्रहण करेंगे। ‘हिन्दुस्तान से मोबाइल पर बातचीत में उन्होंने इसकी जानकारी देते हुए बताया कि रविवार की देर रात वह गोरखपुर पहुंच गए हैं।

डीडीयू के कुलपति प्रो. अशोक कुमार का कार्यकाल रविवार को पूरा हो गया। आचारसंहिता लागू होने के चलते उनकी जगह नए स्थाई कुलपति की घोषणा नहीं की गई लेकिन तीन महीने के लिए या राज्यपाल द्वारा नए स्थाई कुलपति की नियुक्ति तक महात्मा गांधी काशी विद्यापीठ वाराणसी के कुलपति डॉ. पी नाग को कुलपति का चार्ज संभालने के आदेश दिए हैं। डॉ. पी नाग ने बताया कि सोमवार को कार्यभार ग्रहण करेंगे।

मूलत: भूगोल के विद्वान प्रो. नाग ने बीएचयू से पीएचडी पूरी की। लंदन विश्वविद्यालय के स्कूल ऑफ ओरिएंटल एंड अफ्रिकन स्टडीज से पोस्ट डॉक्टोरल शोध किया है। वह लगातार दूसरी बाद काशी विद्यापीठ के कुलपति नियुक्त किए गए हैं। एक समय वह कुछ महीने के लिए काशी विद्यापीठ के साथ संपूर्णानंद संस्कृत विश्वविद्यालय और राजर्षि टंडन विश्वविद्यालय तीनों के कुलपति की जिम्मेदारी संभाल चुके हैं। हाल में ही उन्हें भूगोल के क्षेत्र में काम करने वाली देश की सबसे बड़ी संस्था नेशनल एसोसिएशन ऑफ जियोग्राफर्स ऑफ इंडिया का अध्यक्ष भी चुना गया है।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें