class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

योगी आदित्यनाथ ने की शिव साधना व रुद्राभिषेक

योगी

1 / 6योगी

योगी

2 / 6योगी

योगी

3 / 6योगी

योगी

4 / 6योगी

योगी

5 / 6योगी

योगी

6 / 6योगी

PreviousNext

प्रदेश की बागडोर संभालने के 53वें दिन सीएम योगी आदित्यनाथ ने शनिवार सुबह भगवान शिव की आराधना की और रुद्राभिषेक भी किया। इसके अलावा उन्होंने अन्य मंदिरों में भी पूजा अर्चना की। इस दौरान उनसे मिलने व फरियाद लेकर लोगों की भीड़ उमड़ पड़ी।

सीएम योगी आदित्यनाथ की शनिवार की दिनचर्या की शुरुआत सुबह 3:15 बजे हुई। नित्यक्रिया के बाद उन्होंने योगाभ्यास किया। स्नान-ध्यान के बाद शयनकक्ष से वे नीचे आए। उन्होंने पांच बजे गोरखनाथ मंदिर और हनुमान मंदिर समेत अन्य मंदिरों में पूजा अर्चना की। मंदिर की परिक्रमा के बाद ब्रह्मलीन गुरु गोरक्षनाथ, दिग्विजयनाथ और अवेद्यनाथ की समाधि पर दर्शन कर पूजा-अर्चना की। 

 

गोशाला में गायों के बीच खुश दिखे योगी 
योगी मंदिर की गोशाला में पहुंचे। यहां उनकी पसंदीदा गायें नंदी, पार्वती और सरस्वती उनकी आहट पाते ही लपक पड़ीं। उन्होंने सभी को गुड़ और चावल से बनी पूड़ियां खिलाईं। तकरीबन 15 मिनट गोशाला में रहे और सेवकों से बात की। उन्होंने मंदिर प्रबंधन देख रहे द्वारिका तिवारी, अमित सिंह मोनू समेत अन्य के साथ साधना भवन में मुख्य पुजारी बाबा कमलनाथ से मुलाकात की। यहां उनका पालतू कुत्ता कालू उनके पैरों में लिपटने लगा। योगी आदित्यनाथ ने उसे पुचकारा और पनीर मंगा कर खिलाया।

20 मिनट में 80 लोगों को सुने
6.10 बजे पुन: योगी आदित्यनाथ अपने कार्यालय में पहुंचे। उन्होंने हमेशा की तरह वहां पड़ी अपनी कुर्सी पर बैठ कर तकरीबन 20 मिनट की अवधि में 80 लोगों से मिले और उनकी समस्ययाएं सुनी। ये वे लोग थे जिन्हें मंदिर से आमंत्रित किया गया था या फिर वे किसी की मदद से मंदिर पहुंचे थे। हालांकि इनमें ज्यादा लोग बगैर किसी आवेदन के सिर्फ आशीर्वाद लेने के लिए पहुंचे थे। 

5 गाय के 11 लीटर दूध के साथ किया रुद्राभिषेक
6.30 बजे से मठ के प्रथम तल पर स्थित शक्ति मंदिर में योगी आदित्यनाथ ने भगवान शिव की आराधना की। मुख्य आचार्य रामानुज त्रिपाठी ने अपने सहयोगियों के साथ पांच गायों के 11 लीटर दूध के साथ भगवान शिव का रुद्राभिषेक कराया। यह कार्यक्रम 7.30 बजे तक चला।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:CM Yogi Adityanath Begin his morning at Gorakhnath temple like this