फोटो गैलरी

Hindi Newsछठवें दिन गोपालगंज व बरौली में 70 उम्मीदवारों ने किया नामांकन

छठवें दिन गोपालगंज व बरौली में 70 उम्मीदवारों ने किया नामांकन

नगरपालिका चुनाव 2017 में नामांकन के छठवें दिन मंगलवार को दो नगर निकाय क्षेत्र से 70 उम्मीदवारों ने नामजदगी का पर्चा दाखिल किया। नगर परिषद गोपालगंज के विभिन्न वार्डों से 41 व नगर पंचायत बरौली के...

छठवें दिन गोपालगंज व बरौली में 70  उम्मीदवारों ने किया नामांकन
लाइव हिन्दुस्तान टीमTue, 25 Apr 2017 07:33 PM
ऐप पर पढ़ें

नगरपालिका चुनाव 2017 में नामांकन के छठवें दिन मंगलवार को दो नगर निकाय क्षेत्र से 70 उम्मीदवारों ने नामजदगी का पर्चा दाखिल किया। नगर परिषद गोपालगंज के विभिन्न वार्डों से 41 व नगर पंचायत बरौली के विभिन्न वार्डों से 29 उम्मीदवारों ने नामांकन किया। नामांकन कराने के लिए मंगलवार को सुबह 10 बजे से ही कलेक्ट्रेट परिसर में उम्मीदवारों , समर्थकों व प्रस्तावकों की भीड़ उमड़ने लगी। सोमवार की तरह मंगलवार को भी काफी संख्या में उम्मीदवार, उनके समर्थक व प्रस्तावक कलेक्ट्रेट परिसर में पहुंचे थे। सदर अनुमंडल पदाधिकारी शैलेश कुमार दास के कार्यालय में मंगलवार को नगर परिषद गोपालगंज के 28 वार्डों के लिए 41 उम्मीदवारों ने नामांकन किए। जिसमें वार्ड संख्या 1 से तनवीर अहमद व सुनील पंडित, वार्ड संख्या 2 से मो.. असरफ, अख्तर अली व दिनेश पांडेय, वार्ड संख्या 3 से गायत्री देवी, राजमती देवी, मुन्नी देवी व कविता देवी , वार्ड संख्या 4 से सिकंदर चौरसिया व राजेन्द्र कुमार, वार्ड संख्या 5 से अजय कुमार व जाकिर हुसेन, वार्ड संख्या 6 से पुनीता देवी और वार्ड संख्या 7 से कृष्ण प्रसाद व दिलदार हुसैन ने नामांकन किया। वहीं वार्ड संख्या 8 से जितेन्द्र मांझी, वार्ड संख्या 9 से पुष्पा देवी, वार्ड संख्या 10 से राहुल कुमार व संतोष राम, वार्ड संख्या 11 से हरेन्द्र कुमार चौधरी, प्रकाश रंजन व टुनटुन शर्मा, वार्ड नंबर 15 से मो. हसन , वार्ड नंबर 16 से गोरखनाथ शर्मा , वार्ड नंबर 17 से माया देवी, वार्ड संख्या 18 से अरविंद कुमार, महम्मद शमस व असलम हुसैन ने नामांकन किया। जबकि वार्ड नंबर 19 से ध्रुवपति देवी, वार्ड संख्या 22 से सुशीला देवी, वार्ड संख्या 23 से सुमन कुमारी, अजमेरी खातून, बेबी देवी, कांति देवी व ममता देवी, वार्ड संख्या 24 से मुनिया देवी, वार्ड नंबर 26 से इस्तेयाक अहमद, वार्ड नंबर 27 से माला देवी व नुरेशा खातून ने नामांकन किया। नामांकन कक्षों में एडीएसओ उपेन्द्र सिंह, सदर बीडीओ किरण कुमारी, सीओ कृष्ण मोहन, बरौली बीडीओ कुमार प्रशांत, सीओ रंजन कुमार, महिला प्रसाद पदाधिकारी नीरज सिंह व अवर निर्वाचन पदाधिकारी जावेद एकबाल मौजूद थे।

-----------------------

बरौली नगर पंचायत से भी अधिक नामांकन

सदर डीसीएलआर विमल कुमार सिंह के कार्यालय कक्ष में मंगलवार को नगर पंचायत बरौली के 21 वार्डों के लिए कुल 29 उम्मीदवारों ने नामांकन किया। जिसमें वार्ड संख्या 11 से मदन प्रसाद ,वार्ड 8 से मीरा देवी, वार्ड 6 से रमावती देवी, वार्ड 10 से सुगांती देवी, वार्ड 5 से एन देवी, वार्ड 8 से कुंती देवी, वार्ड 7 से अवधेश कुमार सिंह, वार्ड 2 से वीरेश कुमार राम, वार्ड 4 से देवांती देवी, वार्ड 9 से आफसा परवीन, वार्ड 11 से अर्जुन कुमार व वार्ड 6 विद्यावती देवी ने नामांकन किया। इसके अलावे वार्ड 19 से राजेश्वरी देवी, वार्ड 13 से रामश्रय प्रसाद व निपु देवी , वार्ड 14 से दूधराज साह , मोसारक हुसेन, सुबाष कुमार व मंजूर आलम, वार्ड 18 से रमिता देवी व सीता देवी, वार्ड 12 से उर्मिला देवी, वार्ड 21 से नूरजहां व सकीला बीबी, वार्ड 19 से जुल्फकार अली, वार्ड 16 से अम्बेया खातून, वार्ड 17 से सोहरत अली, वार्ड 15 से हरिकिशोर प्रसाद यादव व वार्ड 12 से चंदा देवी ने नामांकन किया।

-------------------

कलेक्ट्रेट के गेट पर ही रोका गया समर्थकों को

मंगलवार को नामांकन के लिए आए लोगों की अधिक संख्या होने के कारण सुरक्षा में तैनात पुलिस बल ने नामांकन में शामिल उम्मीदवारों, उनके प्रस्तावकों व समर्थकों को छोड़कर अन्य लोगों को कलेक्ट्रेट के गेट के बाहर ही रोक दिया। कलेक्ट्रेट परिसर में अधिक भीड़ न हो इसको लेकर ही लोगों को अंदर प्रवेश नहीं करने दिया। गेट पर तैनात पुलिस अधिकारियों व दंडाधिकारियों की देखरेख में सिर्फ उम्मीदवारों, एक समर्थक व एक प्रस्तावक को ही कागजात की जांच करने के बाद परिसर में प्रवेश करने की अनुमति दी जा रही थी। गेट पर तैनात पुलिस बल अन्य लोगों को समझा-बुझाकर परिसर में प्रवेश करने से रोक रहे थे। इसके अलावे कलेक्ट्रेट के पूर्वी व पश्चिमी गेट के समीप बांस-बल्ले से बैरिकेडिंग कर पुलिस बलों की तैनाती की गई थी। यहां से बिना अनुमति प्राप्त कोई भी वाहन अंदर नहीं जाने दिया जा रहा था। उधर, नामांकन कक्ष के बाहर भी पर्याप्त संख्या में पुलिस बल व अधिकारी तैनात थे। यहां अभ्यर्थी, प्रस्तावक व समर्थक की जांच पड़ताल करने के बाद ही बारी-बारी नामांकन कक्ष में जाने की अनुमति दी जा रही थी।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें