फोटो गैलरी

Hindi Newsएमडी बोले, यूपी में गर्मी में भी मिलेगी 24 घंटे बिजली

एमडी बोले, यूपी में गर्मी में भी मिलेगी 24 घंटे बिजली

सिर्फ जाड़े में ही नहीं, अब गर्मी में भी मिलेगी पूरे 24 घंटे बिजली। इसके लिए किसी को भी हैरान-परेशान होने जरूरत नहीं है। पावर कार्पोरेशन के एमडी एपी मिश्रा ने रविवार को यहां पर कहा कि सूबे में बिजली...

एमडी बोले, यूपी में गर्मी में भी मिलेगी 24 घंटे बिजली
लाइव हिन्दुस्तान टीमSun, 20 Nov 2016 05:11 PM
ऐप पर पढ़ें

सिर्फ जाड़े में ही नहीं, अब गर्मी में भी मिलेगी पूरे 24 घंटे बिजली। इसके लिए किसी को भी हैरान-परेशान होने जरूरत नहीं है। पावर कार्पोरेशन के एमडी एपी मिश्रा ने रविवार को यहां पर कहा कि सूबे में बिजली के पुख्ता इंतजाम हो चुके हैं। इससे गर्मी के दिनों में बिजली की दिक्कत नहीं होगी, बल्कि यह सदैव के लिए व्यवस्था बनाई गई है।

‘हिन्दुस्तान से उन्होंने कहा कि सामान्य तौर पर 16 हजार मेगावाट की बिजली जरूरत होती है, लेकिन गर्मी में यह खपत बढ़ जाती है। इसके लिए 2000 मेगावाट बिजली की अलग से व्यवस्था बनाई गई है। उन्होंने कहा कि अभी उसे चालू नहीं किया गया है। इस वक्त मौसम अनुकूल है और सूबे में महज 11 हजार मेगावाट बिजली खपत हो रही है।

बिजली के क्षेत्र में हुआ अभूतपूर्व काम

वार्ता के दौरान कैबिनेट कृषि मंत्री विनोद कुमार सिंह उर्फ पंडित सिंह भी मौजूद रहे। एमडी ने बताया कि मंत्री श्री सिंह के प्रयासों से गोंडा शहर में अंडर ग्राउंड केबिल बिछाने के लिए शासन ने 45 करोड़ रुपये की स्वीकृति दे दी है। जल्द ही इसका काम शुरू कर दिया जाएगा। इस पर मंत्री श्री सिंह ने कहा कि बिजली के क्षेत्र में सूबे में अभूतपूर्व विकास हुआ है। वर्ष 2012 में सूबे में कुल आठ हजार मेगावाट बिजली थी। मौजूदा सरकार ने इस पर काफी काम किया और साढ़े तीन साल में 16 हजार मेगावाट बिजली उत्पादन हो रहा है। इस दौरान कार्पोरेशन के मुख्य अभियंता हर्ष मुंशी व कई विभागीय अभियंता एवं पूर्व प्रमुख साबिर अली भी मौजूद रहे।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें