फोटो गैलरी

Hindi Newsशुक्रवार को देश भर के वकील करेंगे हड़ताल, संशोधन का विरोध

शुक्रवार को देश भर के वकील करेंगे हड़ताल, संशोधन का विरोध

विधि आयोग द्वारा प्रस्तावित अधिवक्ता अधिनियम संशोधन विधेयक-2017 के विरुद्ध समस्त अधिवक्ता शुक्रवार को हड़ताल करेंगे। आयोग संशोधन कर अधिवक्ताओं के अधिकारों को सीमित कर एक निश्चित दायरे में लाने की...

शुक्रवार को देश भर के वकील करेंगे हड़ताल, संशोधन का विरोध
लाइव हिन्दुस्तान टीमThu, 30 Mar 2017 02:55 PM
ऐप पर पढ़ें

विधि आयोग द्वारा प्रस्तावित अधिवक्ता अधिनियम संशोधन विधेयक-2017 के विरुद्ध समस्त अधिवक्ता शुक्रवार को हड़ताल करेंगे। आयोग संशोधन कर अधिवक्ताओं के अधिकारों को सीमित कर एक निश्चित दायरे में लाने की तैयारी कर रहा है।

गुरुवार को यहां बार एसोसिएशन व सिविल बार एसोसिएशन के अध्यक्ष व महामंत्री विंदेश्वरी प्रसाद द्विवेदी व जमील अहमद ने प्रेसवार्ता में बताया कि विधि आयोग अधिवक्ता अधिनियम संशोधन विधेयक-2017 द्वारा संशोधन कर अधिवक्ताओं के लोकतांत्रिक अधिकारों को छीनना चाहता है। यदि विधि आयोग द्वारा प्रस्तावित अधिनियम लागू हो गया तो भारत के इतिहास में यह संशोधन काला अध्याय साबित होगा। जिससे समाज एवं जनता को न्यायालयों पर न्याय दिलाना दुश्वार हो जाएगा। जिसका विरोध भारत के समस्त अधिवक्ता कर रहे हैं। विधेयक के विरोध में गोंडा के समस्त अधिवक्ता भारत के अधिवक्ताओं के साथ 31 मार्च को हड़ताल कर विधि आयोग के इस काले कानून के विरुद्ध हड़ताल करेंगे।

संयुक्त अध्यक्षों ने बताया कि प्रस्तावित काला कानून के विरोध में भारत के प्रधानमंत्री व कानून मंत्री को संबोधित एक मांग पत्र जिला अधिकारी के माध्यम से प्रेषित कर इस संशोधन विधेयक को निरस्त करने की मांग करेंगे। इस मौके पर वरिष्ठ उपाध्यक्ष उदय प्रताप वर्मा, चन्द्र प्रकाश तिवारी, अरुण कुमार सेन, प्रदीप कुमार मिश्र सहित अन्य पदाधिकारी एवं कार्यकारिणी के सदस्यगण उपस्थित रहे।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें