फोटो गैलरी

Hindi Newsअब भ्रष्ट लिपिकों पर लटकी तलवार

अब भ्रष्ट लिपिकों पर लटकी तलवार

जिलाधिकारी संजय कुमार खत्री की ओर से स्कूलों को दी गई मान्यता के मामले में गड़बड़ी करने के आरोप में डीआईओएस के खिलाफ कार्रवाई रिपोर्ट भेजने के बाद अब कार्यालय के भ्रष्ट लिपिकों पर तलवार लटकी हुई है।...

अब भ्रष्ट लिपिकों पर लटकी तलवार
लाइव हिन्दुस्तान टीमSun, 21 May 2017 11:20 PM
ऐप पर पढ़ें

जिलाधिकारी संजय कुमार खत्री की ओर से स्कूलों को दी गई मान्यता के मामले में गड़बड़ी करने के आरोप में डीआईओएस के खिलाफ कार्रवाई रिपोर्ट भेजने के बाद अब कार्यालय के भ्रष्ट लिपिकों पर तलवार लटकी हुई है। ऐसे लिपिकों की रिपोर्ट मंगाई जा रही है। इनके खिलाफ कभी भी कार्रवाई हो सकती है। इसको लेकर लिपिकों में हड़कंप मचा हुआ है।

जिलाधिकारी ने बीते शनिवार को माध्यमिक स्कूलों को दी गई मान्यता के मामले में बड़े पैमाने पर गड़बड़ी पकड़ने के बाद डीआईओएस के विरूद्ध प्रमुख सचिव माध्यमिक शिक्षा को रिपोर्ट भेजी थी। इसके बाद यह चर्चा तेज हो गई कि अब कार्यालय के ऐसे लिपिकों पर कार्रवाई होगी जो भ्रष्टचार में लिप्त रहे हैं। सबसे पहले मान्यता और परीक्षा का पटल देखने वाले लिपिक सुरेंद्र यादव पर कार्रवाई होगी। इनके ऊपर डीएम की जांच में यह खुलासा हुआ है कि स्कूल संचालकों से मिलकर बड़े पैमाने पर गड़बड़ी की है। ऐसे भी स्कूलों को मान्यता दे दी गई थी जो मानकविहीन थे। हालांकि डीएम ने इस लिपिक के विरूद्ध प्रमुख सचिव को पत्र भेजा है। जेडी वाराणसी स्तर से ही इन लिपिकों का स्थानांतरण किया जाता है। अब ऐसे लिपिकों की सूची बनाकर डीएम जेडी कार्यालय को कार्रवाई के लिए निर्देशित करेंगे। इसकी भनक लगते ही डीआईओएस कार्यालय के लिपिक परेशान चल रहे हैं। अब लिपिक अपने राजनीतिक आकाओं से सिफारिश कराने में जुटे हुए हैं। डीएम संजय कुमार खत्री का कहना है कि डीआईओएस कार्यालय में दूसरे चरण का भी आपरेशन शुरू किया जाएगा। किसी को भी भ्रष्टाचार करने की इजाजत नहीं दी जाएगी।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें