फोटो गैलरी

Hindi Newsमनरेगा में लापरवाही पर 11 सचिवों का रोका वेतन

मनरेगा में लापरवाही पर 11 सचिवों का रोका वेतन

डीसी मनरेगा अनय मिश्रा की अध्यक्षता में मंगलवार को जिला पंचायत के सभागार में मनरेगा योजना की समीक्षा की गई। सादात, देवकली, सैदपुर और जखनियां के रोजगार सेवक, ग्राम पंचायत अधिकारियों से ग्राम पंचायत...

मनरेगा में लापरवाही पर 11 सचिवों का रोका वेतन
लाइव हिन्दुस्तान टीमTue, 21 Mar 2017 10:40 PM
ऐप पर पढ़ें

डीसी मनरेगा अनय मिश्रा की अध्यक्षता में मंगलवार को जिला पंचायत के सभागार में मनरेगा योजना की समीक्षा की गई। सादात, देवकली, सैदपुर और जखनियां के रोजगार सेवक, ग्राम पंचायत अधिकारियों से ग्राम पंचायत वार मनरेगा की प्रगति ली गई। उन्होंने मनरेगा में लापरवाही पर 14 रोजगार सेवकों को बर्खास्त करने की नोटिस दी है। 31 मार्च तक मनरेगा में तेजी नहीं आई तो सेवा से बर्खास्त कर दिया जाएगा। यही नहीं 11 ग्राम पंचायत सचिवों का वेतन रोकते हुए प्रतिकूल प्रविष्टि दी गई।

जिला पंचायत के सभागार में सोमवार को सुबह दस बजे से शाम चार बजे तक मनरेगा योजना की व्यापक पैमाने पर समीक्षा की गई। डीसी मनरेगा अनय मिश्रा ने छह बिन्दुओं पर मनरेगा योजना की समीक्षा की। उन्होंने कहा कि मनरेगा योजना में किसी भी भी सूरत में लापरवाही सहन नहीं की जाएगी। मनरेगा के जितने भी कार्य शेष रह गए हैं उन्हें 31 मार्च तक पूरा कर लिया जाएगा। इसके बाद अगर समीक्षा में कहीं भी लापरवाही मिली तो किसी को भी बख्शा नहीं जाएगा। उन्होंने यह भी मनरेगा को लेकर बीडीओ, एपीओ, ब्लाक तकनीकी सहायक और रोजगार सेवकों के साथ ही ग्राम पंचायत अधिकारी अपना रवैया तत्काल बदल दें। इस योजना में शिकायत सहन नहीं की जाएगी। मनरेगा में लापरवाही करने पर उन्होंने सैदपुर ब्लाक के ग्राम पंचायत अधिकारी भूपेंद्र प्रसाद सिंह, विलास सिंह यादव, तेज बहादुर सिंह, देवकली में विनोद कुमार, सादात में राजकमल गौरव, अनिल वर्मा, जखनियां में डीपी शास्त्री लालजी राम, चंद्रमा दूबे, विजयनरायन यादव का वेतन रोकते हुए कुल 11 ग्राम पंचायत अधिकारियों को प्रतिकूल प्रविष्टि दी गई है। इसके साथ ही सादात के तकनीकी सहायक का भी वेतन रोक दिया गया। इसी तरह से सैदपुर के रस्तीपुर के रोजगार सेवक प्रमिला देवी, गैबीपुर के रामाश्रय, करमपुर के कुंवर प्रशांत, विशुनपुर के सुरेश कुमार और इचवल के प्रिंस कुमार, देवकली के चंद्रशेखर यादव बड़हरा, मनोज सिंह राजापुर, विनोद कुमार बासूपुर, और सुमन देवी भितरी सैदपुर, जखनियां ब्लाक के मीरपुर की सरिता, सदरजहांपुर की अर्चना सिंह, पदुमपुर सराय की रमेश कुमार यादव, धामूपुर की सुनीता यादव और मोलनापुर की चंद्रकला के खिलाफ कार्रवाई की गई है। 14 रोजगार सेवकों को सेवा से बर्खास्त करने की नोटिस दी गई। इन कर्मचारियों ने मनरेगा में घोर लापरवाही की है। डीसी मनरेगा अनय मिश्रा ने बताया कि मनरेगा योजना में 31 मार्च तक का समय दिया गया है। बैठक में सभी बीडीओ, एपीओ, ब्लाक तकनीकी सहायक, ग्राम पंचायत अधिकारी, कम्प्यूटर आपरेटर और रोजगार सेवक मौजूद रहे।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें