फोटो गैलरी

Hindi Newsइंटरमीडिएट इतिहास में 927 परीक्षार्थी अनुपस्थित

इंटरमीडिएट इतिहास में 927 परीक्षार्थी अनुपस्थित

माध्यमिक शिक्षा परिषद की ओर से संचालित बोर्ड परीक्षा में शुक्रवार सुबह पाली में इंटरमीडिएट इतिहास की परीक्षा आयोजित की गई। इस परीक्षा में परीक्षार्थियों का पंजीकरण कम होने के कारण सचल दस्तों के साथ...

इंटरमीडिएट इतिहास में 927 परीक्षार्थी अनुपस्थित
लाइव हिन्दुस्तान टीमSat, 25 Mar 2017 12:11 AM
ऐप पर पढ़ें

माध्यमिक शिक्षा परिषद की ओर से संचालित बोर्ड परीक्षा में शुक्रवार सुबह पाली में इंटरमीडिएट इतिहास की परीक्षा आयोजित की गई। इस परीक्षा में परीक्षार्थियों का पंजीकरण कम होने के कारण सचल दस्तों के साथ ही सेक्टर मजिस्ट्रेट अधिक अलर्ट नहीं दिखे। राजकीय इंटर कालेज सौरी के प्रधानाचार्य ने लापरवाही के आरोप में दो कक्ष निरीक्षकों को कार्यमुक्त कर दिया।

सुबह की पाली में इंटरमीडिएट इतिहास की परीक्षा में 5938 परीक्षार्थी पंजीकृत थे। दोपहर में जब राजकीय सिटी इंटर कालेज में परीक्षार्थियों की उपस्थिति की रिपोर्ट आई तो 5011 परीक्षार्थी उपस्थिति पाए गए जबकि 927 परीक्षार्थी अनुपस्थित रहे। डीएम के निर्देश पर सचल दस्तों ने केंद्रों का निरीक्षण किया लेकिन कहीं पर नकल नहीं मिली। लेखाधिकारी दीपक सिंह ने करंडा ब्लाक के चार परीक्षा केंद्रों पर गहनता से निरीक्षण किया। इस दौरान छात्रों की संख्या कम होने के कारण कहीं भी नकल नहीं मिली। राजकीय इंटर कालेज सौरी के प्रधानाचार्य रामअवतार यादव ने जनता जनार्दन इंटर कालेज में एक कक्ष निरीक्षण को कार्यमुक्त किया। इसी तरह से उन्होंने राजकीय बालिका इंटर कालेज मुहम्मदाबाद में एक कक्ष निरीक्षक को लापरवाही के आरोप में बाहर किया। इंटर कालेज मुहम्मदाबाद में परीक्षा सकुशल चल रही थी। शाम की पाली में कास्ट कला और सिलाई बुनाई और कढ़ाई की परीक्षा रही। इसमें कहीं भी नकल नहीं मिली। डीआईओएस और सह जिला विद्यालय निरीक्षक को कहीं भी नकल नहीं मिली। डीआईओएस ने बताया कि बोर्ड परीक्षा शांतिपूर्ण ढंग से चल रही है।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें