फोटो गैलरी

Hindi Newsतहसील दिवसों में 183 शिकायतों में 11 का निस्तारण

तहसील दिवसों में 183 शिकायतों में 11 का निस्तारण

विधानसभा चुनाव की आचार संहिता समाप्त होने के बाद मंगलवार को जनसमस्याओं के निस्तारण हेतु आयोजित तहसील दिवसों में पांच तहसीलों में 183 शिकायती पत्र आए। जिसमें 11 शिकायती पत्रों का मौके पर निस्तारण किया...

तहसील दिवसों में 183 शिकायतों में 11 का निस्तारण
लाइव हिन्दुस्तान टीमTue, 21 Mar 2017 10:41 PM
ऐप पर पढ़ें

विधानसभा चुनाव की आचार संहिता समाप्त होने के बाद मंगलवार को जनसमस्याओं के निस्तारण हेतु आयोजित तहसील दिवसों में पांच तहसीलों में 183 शिकायती पत्र आए। जिसमें 11 शिकायती पत्रों का मौके पर निस्तारण किया गया।

मुख्य तहसील दिवस कासिमाबाद तहसील में जिलाधिकारी संजय कुमार खत्री की अध्यक्षता में सम्पन्न हुआ। जिसमें 32 फरियादियों ने अपनी शिकायत दर्ज करायी। इस मौके पर 6 शिकायतों का तत्काल निस्तारण किया गया। बाकी बची 26 शिकायतो के सम्बन्ध में जिलाधिकारी ने सम्बन्धित विभाग के अधिकारियों को उपलब्ध कराते हुए निर्देशित किया कि मौके पर जाकर शिकायतों का निस्तारण गुणवत्ता पूर्वक करे। तहसील दिवस मरदह के कुम्हार बस्ती से चकरोड जोतकर चक में मिलाने सम्बन्धी, ग्राम सभा महरौड़ में कोटेदार द्वारा सही ढंग से राशन नहीं बांटने के प्रकरण को गम्भीरता से लेते हुए जिलाधिकारी ने सम्बन्धित अधिकारियों को अविलम्ब जांच कार्यवाही करने का निर्देश दिया। तहसील दिवस में अनुपस्थित अधिकारियों व कर्मचारियों को जिलाधिकारी संजय कुमार खत्री ने चेतावनी दिया कि भविष्य में बिना अनुमति के तहसील दिवस में अनुपस्थित रहने पर सख्त कार्यवाही की जायेगी। तहसील दिवस के उपरान्त बोर्ड परीक्षा में लगाये गये अधिकारियों को अविलम्ब रवाना करते हुए निर्देश दिया कि वह बोर्ड परीक्षा की शुचिता को बनाये रखें। अगर किसी क्षेत्र में नकल की शिकायत मिलेगी, तो उस क्षेत्र के सेक्टर मजिस्ट्रेट व उड़नदस्ता प्रभारी के खिलाफ कार्यवाही की जायेगी। अन्य तहसीलों में जखानियां में उपजिलाधिकारी सतेन्द्र प्रकाश मिश्रा की अध्यक्षता में तहसील दिवस आयोजित हुआ। जिसमें 13 आवेदन पत्र प्राप्त हुए। जिसमें किसी भी प्रकरण का निस्तारण नहीं किया गया। सैदपुर तहसील में आयुक्त वाराणसी मण्डल वाराणसी नितिन रमेश गोकर्ण की अध्यक्षता में 49 आवेदन पत्र प्राप्त हुए। जिसमें से 2 का मौके पर निस्तारण किया गया। मुहम्मदाबाद तहसील एसडीएम चन्द्र प्रकाश सरोज की अध्यक्षता में 31 आवेदन पत्र प्राप्त हुए। जिसमे किसी प्रकरण का निस्तारण नहीं हुआ। सदर तहसील में उपजिलाधिकारी विजय शंकर तिवारीकी अध्यक्षता में 26 आवेदन पत्रों में 2 का मौके पर निस्तारण किया गया।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें