फोटो गैलरी

Hindi Newsडिजिधन मेले में कैशलेस इकोमी को बढ़ावा देने के लिए नौ लोगों को किया सम्मानित

डिजिधन मेले में कैशलेस इकोमी को बढ़ावा देने के लिए नौ लोगों को किया सम्मानित

नेशनल हाईवे स्थित आईटीएस डेंटल कॉलेज परिसर में शनिवार को प्रशासन द्वारा डिजिधन मेला का आयोजन किया गया। इसमें दो दर्जन से अधिक सरकारी विभाग, बैंक व निजी कम्पनियों के स्टॉल लगाए गए। मेला का शुभारम्भ...

डिजिधन मेले में कैशलेस इकोमी को बढ़ावा देने के लिए नौ लोगों को किया सम्मानित
लाइव हिन्दुस्तान टीमSat, 25 Mar 2017 08:11 PM
ऐप पर पढ़ें

नेशनल हाईवे स्थित आईटीएस डेंटल कॉलेज परिसर में शनिवार को प्रशासन द्वारा डिजिधन मेला का आयोजन किया गया। इसमें दो दर्जन से अधिक सरकारी विभाग, बैंक व निजी कम्पनियों के स्टॉल लगाए गए। मेला का शुभारम्भ केन्द्रीय विदेश राज्य मंत्री रिटायर्ड जनरल वीके सिंह ने किया। इस मौके पर कैसलेस इकोमिनी को बढ़ावा देने के लिए नौ लोगों को पुरस्कार देकर सम्मानित किया गया।

डिजिधन मेले को संबोधित करते हुए केन्द्रीय विदेश राज्य मंत्री रिटायर्ड जनरल व स्थानीय सांसद वीके सिंह ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी द्वारा नोटबंदी करने से पहले ही डिजिटल लेनदेन की शुरुआत कर दी थी। सबसे पहले जनधन योजना के अंतर्गत 27 करोड़ लोगों के बैंक खाते खोले गए। इससे कि सरकारी द्वारा गरीबों को मिलने वाली सब्सिडी सीधे खाते में जा सके। उन्होंने कहा कि डिजिटल इकोनामी को बढ़ावा देने से भ्रष्टाचार व काले धन पर अंकुश लग सकेगा। इतना ही नहीं सरकारी व निजी क्षेत्र में पारदर्शिता व ईमानदारी से लेनदेन हो सकेगा।

उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री का कहना है कि देश के अधिक से अधिक लोगों को डिजिटल सिस्टम से जोड़ा जाए,जिससे कि बैंक के साथ साथ प्रशासनिक कार्यों भी पारदर्शिता व ईमानदारी आ सके। डिजिटल इकोनामी को बढ़ावा देने के लिए श्रीराम पिस्टन कम्पनी, यशोदा व पुष्पाजंलि अस्पताल, आईटीएस व काईट कॉलेज,सीएससी रेहड़ी के अलावा कई लोगों को प्रशस्ति पत्र देकर सम्मानित किया गया। इससे पूर्व प्रदेश के नवनियुक्त राज्यमंत्री अतुल गर्ग और मोदीनगर की विधायक मंजू सिवाच ने भी समारोह को संबोधित किया। जिलाधिकारी निधि केसरवानी ने कहा कि देश की उन्नति व खुशहाली के लिए हमें कैसलेस व्यवस्था को बढ़ावा देना चाहिए। इससे भ्रष्टाचार व काले धन पर अंकुश लग सकेगा। उन्होंने कहा कि प्रयास किया जा रहा है कि प्रशासनिक कार्यों में भी कैशलेस को बढ़ावा दिया जा सके। इस मौके पर नीति आयोग के अजय नीमा,सिविल डिफेंस के चीफ वार्डन ललित जायसवाल,उपजिलाधिकारी मोदीनगर अतुल कुमार ,एएसपी आशीष श्रीवास्तव सहित अनेक लोग मौजूद थे।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें