फोटो गैलरी

Hindi Newsरेड मॉल के मेन गेट पर निवेशकों ने लगाया ताला, हंगामा

रेड मॉल के मेन गेट पर निवेशकों ने लगाया ताला, हंगामा

नए बस अड्डे के रेड मॉल के मेन गेट पर निवेशकों ने रविवार को ताला लगा दिया। साथ ही निवेशकों ने मॉल पर जामकर हंगामा प्रदर्शन किया। निवेशकों ने आरोप लगाया कि मॉल में निवेश किए गए रुपयों का कई साल से...

रेड मॉल के मेन गेट पर निवेशकों ने लगाया ताला, हंगामा
लाइव हिन्दुस्तान टीमMon, 15 May 2017 06:15 PM
ऐप पर पढ़ें

नए बस अड्डे के रेड मॉल के मेन गेट पर निवेशकों ने रविवार को ताला लगा दिया। साथ ही निवेशकों ने मॉल पर जामकर हंगामा प्रदर्शन किया। निवेशकों ने आरोप लगाया कि मॉल में निवेश किए गए रुपयों का कई साल से किश्त के रूप में भुगतान नहीं किया जा रहा है। मौके पर पुलिस ने पहुंचकर निवेशकों को शांत कराया और मॉल के एमडी को बुलाकर दोनों पक्षों में लिखित में समझौता कराया। नए बस अड्डे पर रेड मॉल बनाया गया है। इस मॉल में 150 से ज्यादा निवेशकों ने अपने रुपये लगाए हैं। रविवार को 130 से ज्यादा निवेशक रेल मॉल में अपने निवेश किए गए रुपये किश्त में नहीं मिलने के विरोध में एकत्रित हुए। इन निवेशकों ने मॉल व मॉल के बाहर जमाकर हंगामा प्रदर्शन किया। साथ ही मॉल के गेट पर ताला लगा दिया। निवेशकों का आरोप है कि मॉल में करोड़ रुपये निवेश करने वालों से वादा किया गया था कि प्रत्येक महीने उन्हें निवेश किए गए रुपये व उसका ब्याज किश्त के रूप में दिया जाएगा। उन्होंने कहा कि मॉल मालिक करीब दो साल से निवेशकों को प्रत्येक महीने देने वाली किश्त नहीं दे रहा है। उन्होंने कहा कि मॉल मालिक पर निवेशकों ने करीब 300 करोड़ रुपये निवेश किए हैं। निवेशक शेखर त्यागी ने बताया कि मॉल के सेल्स मैनेजर राजीव साहनी से निवेश की किश्त के बारे में वार्ता की थी, तो उन्होंने रविवार को सभी निवेशकों की मॉल एमडी राकेश बब्बर के साथ बैठक तय की थी। जब सभी निवेशक सुबह मॉल पहुंचे तो मॉल एमडी राकेश बब्बर ने आने से मना कर दिया। इसी के विरोध में निवेशकों का गुस्सा बढ़ गया और उन्होंने मॉल के गेट पर ताला लगा दिया।

हंगामा देख पुलिस को फोन किया

निवेशकों द्वारा मॉल पर हंगामा करते देख मॉल संचालकों ने पुलिस को फोन कर दिया। मौके पर पहुंची पुलिस ने निवेशकों को शांत कराया और मॉल एमडी राकेश बब्बर को मौके पर बुलाया। वहां से पुलिस सभी को घंटाघर कोतवाली ले गई। जहां दोनों पक्षों के बीत लिखित में समझौता कराया गया।

30 जून तक करेंगे भुगतान

पुलिस ने मॉल एमडी और निवेशकों के बीच जो समझौता कराया है। उसे अनुसार एमडी राकेश बब्बर निवेशकों को 30 जून तक उनके निवेश की किश्तों का भुगतान 30 जून तक कर देगा।

पहले से विवादों में है रेड मॉल

रेड मॉल पहले से विवादों में रहा है। जिस स्थान पर रेड मॉल बना है, वह नगर निगम की जमीन है। इसे जीडीए ने नगर निगम से लेकर बिल्डर को दे दी। काफी विवाद होने के बाद जीडीए ने इस निर्माणधिन बिल्डिंग की 2006 में नीलामी की। इसमें इस बिल्डिंग को करीब 100 करोड़ में खरीदा गया, जिस पर यह रेड मॉल बनाया गया है। इसके निर्माण में करीब 200 करोड़ रुपये ओर लग चुके हैं।

 

निवेशकों के साथ कोई विवाद नहीं है। सभी निवेशकों को 30 जून तक उनकी किश्तों का भुगतान कर दिया जाएगा।

-राकेश बब्बर, एमडी, रेड मॉल

दोनों पक्षों में समझौता कराया गया है। निवेशक भी इस समझौते से संतुष्ट हैं। मॉल एमडी ने लिखित में 30 जून तक भुगतान करने का दिया है।

-राजेश कुमार, क्षेत्राधिकारी प्रथम

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें