फोटो गैलरी

Hindi Newsअंबेडकर की प्रतिमा तोड़े जाने पर तनाव, पुलिस तैनात

अंबेडकर की प्रतिमा तोड़े जाने पर तनाव, पुलिस तैनात

भारतीय संविधान के निर्माता और दलितों के मसीहा भीमराव अंबेडकर की प्रतिमा तोड़े जाने से गाजियाबाद में तनाव पैदा हो गया है और भारी संख्या में पुलिस तैनात कर दी गई है। पुलिस ने कहा कि शुक्रवार देर रात...

अंबेडकर की प्रतिमा तोड़े जाने पर तनाव, पुलिस तैनात
एजेंसीSat, 27 Feb 2016 07:41 PM
ऐप पर पढ़ें

भारतीय संविधान के निर्माता और दलितों के मसीहा भीमराव अंबेडकर की प्रतिमा तोड़े जाने से गाजियाबाद में तनाव पैदा हो गया है और भारी संख्या में पुलिस तैनात कर दी गई है।

पुलिस ने कहा कि शुक्रवार देर रात सूचना मिली की नवयुग मार्केट के अंबेडकर पार्क में स्थापित अंबेडकर की प्रतिमा को क्षतिग्रस्त कर दिया गया है।

पुलिस के अनुसार, इस सूचना के बाद अंबेडकर पार्क के चारों ओर भारी संख्या में पुलिस की तैनाती की गई। यह पार्क दलित बस्ती के बीच है। तनाव उस समय बढ़ गया, जब दलित समुदाय के कुछ लोगों ने एक जुलूस निकाला और धरने पर बैठ गए।

नागरिक प्रशासन को स्थिति के बारे में जानकारी दी गई और साहिबाबाद से अंबेडकर की नई प्रतिमा मंगाई गई। प्रतिमा स्थापित करने के लिए मंच का निर्माण प्रगति पर है और नई प्रतिमा रविवार तक स्थापित हो जाने की संभावना है। पुलिस अधीक्षक सलमान ताज पाटील ने कहा कि अज्ञात अपराधियों के खिलाफ एक प्राथमिकी दर्ज की गई है।

बहुजन समाज पार्टी (बसपा) नेता प्यारे लाल जाटव ने कहा, ‘दो वर्षों में इसी प्रतिमा को तोड़े जाने की यह दूसरी घटना है। इसी जिलाधिकारी ने उस समय हमें आश्वस्त किया था कि प्रतिमा को उचित सुरक्षा मुहैया कराई जाएगी।’ जाटव ने कहा, ‘हम जिला प्रशासन को चेतावनी देते हैं कि दलित समुदाय अपने मार्गदर्शक का और अपमान बर्दाश्त नहीं करेगा।’

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें