फोटो गैलरी

Hindi Newsमॉल मल्टीप्लेक्स व पार्किंग से वाहन चोरी करने वाले गिरोह का खुलासा

मॉल मल्टीप्लेक्स व पार्किंग से वाहन चोरी करने वाले गिरोह का खुलासा

मॉल्स, मल्टीप्लेक्स और पार्किंग से बाइक चोरी करने वाले एक गिरोह का पुलिस ने खुलासा किया है। विजयनगर पुलिस ने चार बदमाशों को गिरफ्तार कर उनसे चोरी की 10 बाइक बरामद की है। पुलिस इस गैंग में शामिल अन्य...

मॉल मल्टीप्लेक्स व पार्किंग से वाहन चोरी करने वाले गिरोह का खुलासा
लाइव हिन्दुस्तान टीमTue, 28 Mar 2017 08:11 PM
ऐप पर पढ़ें

मॉल्स, मल्टीप्लेक्स और पार्किंग से बाइक चोरी करने वाले एक गिरोह का पुलिस ने खुलासा किया है। विजयनगर पुलिस ने चार बदमाशों को गिरफ्तार कर उनसे चोरी की 10 बाइक बरामद की है। पुलिस इस गैंग में शामिल अन्य बदमाशों की तलाश कर रही है।

ये बदमाश कई साल से बाइक चोरी कर रहे थे और कबाड़ी के माध्यम से बेचते थे। यह गिरोह एनसीआर और पश्चिम यूपी के कई शहरों में सक्रिय था। विजयनगर पुलिस ने जहांगीराबाद, बुलंदशहर निवासी पंकज कुमार उर्फ हप्पू, रॉकी कुमार और विजयनगर निवासी आस मोहम्मद व पवन को सोमवार देर रात गिरफ्तार किया। इनकी निशानदेही पर 10 बाइक बरामद की गई है। पूछताछ के दौरान आरोपियों ने बताया कि वह इंदिरापुरम, राजनगर, पार्किंग और मॉल्स में जाकर पहले रेकी करते थे। रेकी का काम आस मोहम्मद के पास था। इसके बाद पंकज और पवन जाकर मास्टर चाबी से बाइक का लॉक खोलने के बाद चुराकर फरार हो जाते थे। चोरी के बाद वाहनों को प्रताप विहार और राहुल विहार स्थित खाली मकानों में छिपा देते थे।

10वीं तक पढ़े हैं चोर

गिरोह का सरगना पंकज है और सभी बदमाश उसी के निर्देशों पर ही काम करते हैं। सभी बदमाश दसवीं पास हैं और पिछले दो सालों से चोरी की वारदात को अंजाम देते हैं। पुलिस ने आरोपियों को देर रात चेकिंग के दौरान साउथ साइट औद्योगिक क्षेत्र से गिरफ्तार किया है।

----

बाइक के पार्ट्स भी बेचते थे बदमाश

एसपी सिटी सलमान ताज ने बताया कि यह गिरोह अब तक 60 से अधिक बाइक चोरी कर चुके हैं। पुलिस को उन पर शक न हो इसके लिए आरोपी बाइक के अलग-अलग पार्ट्स निकालकर बेच देते थे। ऐसा करने पर उन्हें एक बाइक पर 20 हजार रुपये से अधिक की कमाई होती थी। उन्होंने बताया कि बाइक के इंजन और टायर सबसे अधिक कीमत में बेचे जाते थे।

मेरठ में बेचते थे बाइक

पूछताछ में बदमाशों ने बताया अच्छी किस्म की बाइक को मेरठ और संभल में बेचते थे। इससे उन्हें 20 हजार रुपये तक मिल जाते थे। कबाड़ी के माध्यम से चोरी की बाइक को बेचते थे। वहीं कई बार इन लोगों ने दिल्ली में भी बाइक बेची है। पुलिस इस गिरोह में शामिल कबाड़ियों को भी गिरफ्तार करेगी। इसके लिए पुलिस टीम बनाई गई है।

बाइक चोरी करने वाले गिरोह का पुलिस ने खुलासा करते हुए चार बदमाशों को गिरफ्तार किया है। इनके निशानदेही पर 10 चोरी की बाइक भी बरामद की गई है। पुलिस की टीम इस गिरोह में शामिल बदमाशों की तलाश कर रही है। जल्द ही उनलोगों को भी गिरफ्तार किया जाएगा।

सलमान ताज पाटिल, एसपी सिटी

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें