फोटो गैलरी

Hindi Newsतालाब की भूमि पर बने दो दर्जन से अधिक मकानों को किया ध्वस्त,लोगों ने किया हंगामा

तालाब की भूमि पर बने दो दर्जन से अधिक मकानों को किया ध्वस्त,लोगों ने किया हंगामा

जिलाधिकारी द्वारा गोद लिए गए गांव सुल्तानपुर में बुधवार को तालाब से कब्जा हटाने की गई प्रशासन की टीम को भारी विरोध का सामना करना पड़ा। लोगों का आरोप था कि बिना कोई नोटिस दिए ही कब्जा हटाने की...

तालाब की भूमि पर बने दो दर्जन से अधिक मकानों को किया ध्वस्त,लोगों ने किया हंगामा
Wed, 07 Jun 2017 06:00 PM
ऐप पर पढ़ें

जिलाधिकारी द्वारा गोद लिए गए गांव सुल्तानपुर में बुधवार को तालाब से कब्जा कटाया गया। इस दौरान प्रशासन की टीम को भारी विरोध का सामना करना पड़ा। लोगों का आरोप है कि बिना नोटिस दिए ही कब्जा हटाने की कार्रवाई शुरू कर दी गई। प्रशासन ने तालाब पर बने दो दर्जन से अधिक मकान ध्वस्त कर दिए। इस दौरान जेसीबी की चपेट में आकर पिता-पुत्र घायल हो गए।

गांव सुल्तानपुर में गांव के बाहर वाले रास्ते पर 12 बीघा से अधिक भूमि पर तालाब हुआ करता था। काफी समय से इस तालाब पर अवैध कब्जा कर 100 से अधिक पक्के मकान व 25 कच्चे मकानों का निर्माण हो गया। एनजीटी के आदेश पर तहसील प्रशासन ने गांवों में तालाबों को कब्जा मुक्त कराने का अभियान छेड़ रखा है। बुधवार को नायब तहसील अर्चन शर्मा भारी पुलिस बल के साथ गांव सुल्तानपुर पहुंचीं और तालाब पर बने मकानों में रहने वाले लोगों से अपने-अपने मकान खाली करने के लिए कहा। अचानक हुई कार्रवाई से लोगों में हड़कंप मच गया। लोगों ने इसका विरोध शुरू कर दिया। लोगों का कहना है कि तालाब की भूमि को कब्जा मुक्त करने से पहले नोटिस देना चाहिए था, अब हम कहां जाएं। नायब तहसीलदार अर्चना शर्मा ने लोगों को समझाकर शांत किया। इसके बाद जेसीबी ने तालाब की भूमि पर बने राजूद्दीन, अब्बास, मांगे, शमशेर, गुलशेर, कादिर सहित दो दर्जन से अधिक मकानों को ध्वस्त कर दिया। अर्चना शर्मा ने बाकी बचे मकानों को दो दिन के अंदर खाली कराने का समय दिया है। अर्चना शर्मा ने बताया कि दो दिन बाद सभी मकान ध्वस्त कर तालाब को कब्जामुक्त कर दिया।

पिता-पुत्र घायल हुए

गांव सुल्तानपुर में मिंटू अपने मकान की छत पर चढ़कर सामान नीचे उतार रहा था। इसी बीच जेसीबी चालक ने छज्जे पर पंजा मार दिया। जिस कारण मिंटू नीचे गिर गया और टिन शेड उसके बेटे अरमान के ऊपर गिर गया। पिता-पुत्र को स्थानीय अस्पताल में भर्ती कराया गया है। इसके बाद लोगों ने लापरवाही का आरोप लगाते हुए जमकर हंगामा किया।

लापरवाह नौकरशाह

प्रधानमंत्री के स्वच्छता अभियान के तहत चलाए गए शौचालय बनाने के अभियान के तहत तालाब की भूमि पर बने पांच दर्जन से अधिक मकानों में भी शौचालय निर्माण करा दिए गए। जबकि शौचालय बनाने के लिए ग्राम विकास अधिकारी व लेखपाल को सत्यापन करना पड़ता है। जब लेखपाल को पता था कि यह मकान तालाब की भूमि पर बने हैं तो वहां पर शौचालय क्यों बनाए गए।

बादशाही मार्ग को कब्जा मुक्त कराने की मांग

मुरादनगर। भाजपा नेता एडवोकेट विजय गौड़ ने जिलाधिकारी को पत्र लिखकर गंगाविहार कॉलोनी के कूटी रोड से गांव सहबिस्वा को जाने वाले रास्ते बादशाही मार्ग को भूमाफियाओं द्वारा प्लॉटिंग कर बेचने का आरोप लगाया है। एडवोकेट विजय गौड़ ने बताया कि कूटी रोड से गांव सहबिस्वा की ओर जाने वाले रास्ते को बादशाही रोड कहते हैं। यह मार्ग 45 फीट चौड़ा है। आरोप है कि इस मार्ग पर कुछ भूमाफियाओं ने कब्जा कर प्लॉटिंग करके इसे बेच दिया। अब यह मार्ग सिर्फ दस फीट चौड़ा ही बचा। उन्होंने चेतावनी दी कि यदि जल्द ही इस मार्ग को कब्जा मुक्त नहीं किया गया तो आंदोलन किया जाएगा।

-----

छात्रा से छेड़छाड़ व मारपीट

मुरादनगर। गंगाविहार कॉलोनी निवासी एक युवती गाजियाबाद स्थित एक निजी संस्थान से एमबीए कर रही है। बुधवार सुबह कॉलेज जाने के लिए मुरादनगर रेलवे रोड स्थित ऑटो स्टैंड पर पैदल जा रही थी। कॉलोनी के मुख्य मार्ग पर बाइक सवार दो युवकों ने रास्ता रोक छेड़छाड़ शुरू कर दी। विरोध करने पर एक युवक ने छात्रा को चांटा मार दिया। लोगों को आता देखकर युवक फरार हो गए। छात्रा ने थाने में तहरीर देने से इंकार कर दिया।

......................

हादसे में दंपति सहित चार घायल

मुरादनगर। मोदीनगर निवासी अशोक पत्नी आरती के साथ बुधवार सुबह बाइक से गाजियाबाद जा रहा था। नेशनल हाईवे पर गांव मनोटा गेट के सामने एक अन्य बाइक ने टक्कर मार दी। हादसे में दंपति सहित चार लोग घायल हो गए। मौके पर पहुंची पुलिस ने घायलों को निजी अस्पताल में भर्ती कराया है।

...................

बदमाशों ने युवकों को लूटा

मुरादनगर। सहबिस्वा निवासी अरबाज, जनैद गांवों में फेरी लगाकर श्रृंगार का सामान बेचते हैं। मंगलवार रात दस बजे वे सामान बेचकर वापस घर आ रहे थे। पाइप लाइन मार्ग पर गांव भिक्कनपुर मोड़ के पास बाइक सवार बदमाशों ने चाकू के बल पर अरबाज से एक हजार रुपये व जुनैद से सात सौ रुपये लूट लिए। पुलिस ने अभी तक कोई कार्रवाई नहीं की है।

.....................

छात्रों के लिए पुस्तकालय खोला

मुरादनगर। नेशनल हाईवे पर रेलवे रोड के पास बुधवार को प्रेरणा क्लासेज संस्था द्वारा उच्च शिक्षा व कम्पीटिशन की तैयारी कर रहे छात्रों के लिए एक पुस्तकालय का शुभारम्भ सभासद सोनू त्यागी ने किया। संस्था के डायरेक्टर सचिन त्यागी ने बताया कि होनहार छात्रों को लाइब्रेरी में निशुल्क प्रवेश दिया जाएगा। इस मौके पर डॉ. नवीन त्यागी, सुधांशु ठाकुर, ऋतु, अमित त्यागी व सोनी ठाकुर सहित अनेक लोग मौजूद थे।

..................

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें