फोटो गैलरी

Hindi Newsइतिहास गवाह है, बदलाव हमेशा युवा ही करते

इतिहास गवाह है, बदलाव हमेशा युवा ही करते

शहर के आजाद पार्क में रविवार को सामाजिक चेतना मंच की ओर से शहीद भगत सिंह का शहादत दिवस समारोह सह राजनीति में युवाओं की भूमिका विषय पर परिचर्चा हुई। मौके पर वक्ताओं ने शहीद-ए-आजम भगत सिंह की जीवनी पर...

इतिहास गवाह है, बदलाव हमेशा युवा ही करते
लाइव हिन्दुस्तान टीमSun, 26 Mar 2017 07:12 PM
ऐप पर पढ़ें

शहर के आजाद पार्क में रविवार को सामाजिक चेतना मंच की ओर से शहीद भगत सिंह का शहादत दिवस समारोह सह राजनीति में युवाओं की भूमिका विषय पर परिचर्चा हुई। मौके पर वक्ताओं ने शहीद-ए-आजम भगत सिंह की जीवनी पर रोशनी डाली। उनकी शहादत पर चर्चा की।

मंच के सचिव सोम प्रकाश ने कहा कि इतिहास गवाह है कि बदलाव हमेशा युवा ही करते हैं। दुनिया की निकृष्टतम व्यक्ति वह है जो राजनैतिक सरगर्मियों में भाग नहीं लेता है और अपनी छाती फूलाकर कहता है कि वह राजनीति से नफरत करता है। उन्होंने कहा कि हम राजनीति को प्रभावित करें या ना करें लेकिन राजनीति हमें अवश्य प्रभावित करती है। आटा-दाल, दवा का भाव हो या मकान का किराया सब कुछ राजनैतिक फैसलों पर निर्भर करता है। समारोह की अध्यक्षता मंच के मगध प्रभारी कृष्ण मुरारी सिंह ने की और संचालन नंद किशोर सिंह, कुमार राजेश व मिथिलेश यादव ने संयुक्त रूप से किया। कार्यक्रम में गया के अलावा बख्तियारपुर व नालंदा जिले के मंच से जुड़े लोगों ने हिस्सा लिया। जहानाबाद जिले से भारी संख्या में होमगार्ड के जवान शामिल हुए।

समारोह में पूर्व विधायक कृष्णनंदन यादव, छात्र नेता जितेंद्र यादव, जन अधिकार पार्टी के जिलाध्यक्ष भवानी सिंह, मिथिलेश यादव, ई. नागेंद्र, राजेश सिंह, मीरा यादव, गया जिला होमगार्ड अध्यक्ष मुनेश्वर यादव आदि ने युवाओं से राजनीति में आने का आह्वान किया।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें