फोटो गैलरी

Hindi Newsदलाई लामा के खान-पान के समाग्रियों पर भी होगी कड़ी नजर

दलाई लामा के खान-पान के समाग्रियों पर भी होगी कड़ी नजर

एडीजी ने अधिकारियों के साथ सुरक्षा को लेकर की बैठकरसोई से लेकर दुकान तक पर रखी जा रही है नजरदलाई लामा से जुड़ी सभी चीजों की हो रही गहन जांचबोधगया। निज संवाददातातिब्बतीयन बौद्ध धर्मगुरु परम पावन दलाई...

दलाई लामा के खान-पान के समाग्रियों पर भी होगी कड़ी नजर
लाइव हिन्दुस्तान टीमFri, 30 Dec 2016 09:45 AM
ऐप पर पढ़ें

एडीजी ने अधिकारियों के साथ सुरक्षा को लेकर की बैठकरसोई से लेकर दुकान तक पर रखी जा रही है नजरदलाई लामा से जुड़ी सभी चीजों की हो रही गहन जांचबोधगया। निज संवाददातातिब्बतीयन बौद्ध धर्मगुरु परम पावन दलाई लामा की शारीरिक सुरक्षा के साथ उनकी आंतरिक सुरक्षा पर भी पुलिस की पैनी नजर है।

दलाई लामा की सुरक्षा में कोई चूक नहीं हो, इसके लिए आवासन से लेकर खान-पान की समाग्री तथा उनके रसोई रूम तक पर पुलिस कड़ी नजर है। उनके लिए खान-पान की समाग्री कहां से आ रही है और रसोई कौन लोग तैयार हैं, इस पर बारीकियों से नजर रखी जा रही हैं। गुरुवार को एडीजी मुख्यालय सुनील कुमार ने बीटीएमसी में बैठक कर कर दलाई लामा की सुरक्षा को लेकर अधिकारियों को हाई अलर्ट किया है।

उनके खान पान तथा पूजा के दौरान रसोई रूम और पूजा स्थल पर चाय ले जाने वाले लोगों पर भी नजर रखने को कहा है। एडीजी ने अधिकारियों को दो टूक कहा है कि दलाई लामा से जुड़ी सभी चीजों की गहन जांच करें और उनसे मिलने वाले श्रद्धालुओं पर कड़ी नजर रखें। खासकर महिला श्रद्धालु पर ज्यादा नजर रखें।

वहीं 24 घंटे सुरक्षाकर्मियों को अलर्ट रहने का निर्देश जारी किया है। बैठक में श्रद्धालुओं के आवासन स्थल, पूजा स्थल तथा महाबोधि मंदिर की सुरक्षा व्यवस्था की समीक्षा की। कालचक्र पूजा में आतंकी खतरे की आशंका से निपटने के लिए भी सतर्क किया गया है। एंटी टेररस्टि स्कवायड (एटीएस) की टीम मोर्चा संभाल रही है। एसएसपी गरिमा मलिक ने बताया कि बैठक में सुरक्षा व्यवस्था की समीक्षा की गयी। ड्यूटी में तैनात अधिकारियों को सुरक्षा व्यवस्था पुख्ता बनाये रखने का निर्देश दिया गया है।

बता दें कि महाबोधि मंदिर, कालचक्र मैदान और दलाई लामा का प्रवास स्थल हाई सिक्यरिटी जोन में है। चप्पे चप्पे पर सीसीटीवी कैमरे हैं। बैठक में एटीएस आईजी सुनील झा, डीआईजी सौरभ कुमार, सिटी एसपी अवकाश कुमार, आईबी के अधिकारी, बीएमपी के कमांडेट बलराम चौधरी, डीएसपी लॉ एंड ऑर्डर सतीश कुमार तथा ड्यूटी में तैनात सभी डीएसपी शामिल थे।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें