class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

राज्यपाल और सीएम नीतीश ने राष्ट्रपति मुखर्जी का किया स्वागत

राज्यपाल और सीएम नीतीश ने राष्ट्रपति मुखर्जी का किया स्वागत

बिहार के गया एयरपोर्ट पर राज्यपाल रामनाथ कोविंद और सीएम नीतीश कुमार ने राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी का स्वागत किया। बतादें कि राष्ट्रपति राजगीर में तीन दिनों से चल रहे अंतरराष्ट्रीय बौद्ध सम्मेलन के समापन समारोह में आज शामिल होंगे। बतादें कि राष्ट्रपति के स्वागत के लिए जहां राज्यपाल पहुंच चुके हैं वहीं, सीएम नीतीश कुमार भी वहां पहुंचने वाले हैं। जिसके बाद वे राजगीर के लिए रवाना हो जाएंगे।

राष्ट्रपति प्रणब राजगीर के कन्वेंशन हॉल में इस समारोह को संबोधित करेंगे। राष्ट्रपति के आगमन को देखते हुए शनिवार को राजगीर के किला मैदान में जिला प्रशासन ने पूर्वाभ्यास कर तैयारी की समीक्षा की गई।
       
गौरतलब है कि राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी रविवार की दोपहर बाद करीब 2:30 बजे राजगीर पहुंचेंगे व 3:25 बजे बौद्ध सम्मेलन को संबोधित करेंगे। इधर, शनिवार की सुबह बौद्ध धर्मगुरु दलाई लामा नव नालंदा महाविहार पहुंचे तो कुलपति एमएल श्रीवास्तव ने उन्हें प्रतीक चिह्न देकर स्वागत किया। 

बौद्ध धर्मगुरु ने परिसर में बोधि  वृक्ष लगाया। इसके बाद वे नवनिर्मित नागार्जुन संकाय व शांति रक्षित इंटरनेशनल हॉस्टल का उद्घाटन किया। उन्होंने महाविहार के प्राध्यापकों व छात्रों से संवाद स्थापित किया। नव नालंदा महाविहार की ओर से नालंदा का मौलिक चित्रित शील भेंट किया गया। बौद्ध धर्मगुरु ने भी तिब्बत की मशहूर थंका पेंटिंग महाविहार को भेंट की।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:president pranab mukherjee to participate closing ceromeny of international buddhist convention toda