class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

गया से राजगीर के लिए रवाना हुए राष्ट्रपति, अंतरराष्ट्रीय बौद्ध सम्मेलन में होंगे शामिल

गया से राजगीर के लिए रवाना हुए राष्ट्रपति, अंतरराष्ट्रीय बौद्ध सम्मेलन में होंगे शामिल

बिहार के राजगीर में चल रहे हैं बुद्धिस्ट सम्मेलन के समापन सत्र में शामिल होने के लिए राष्ट्रपति प्रणव मुखर्जी गया एयरपोर्ट से राजगीर के लिए रवाना हो गए। इससे पहले राष्ट्रपति एयरफोर्स के विशेष विमान से गया एयरपोर्ट आए। 

राष्ट्रपति के स्वागत के लिए राज्यपाल रामनाथ कोविंद रविवार की सुबह 11:30 बजे गया पहुंच गए थे। एयरपोर्ट पहुंचने के बाद राज्यपाल महाबोधि मंदिर गए और यहां पूजा अर्चना की, फिर गया एयरपोर्ट लौट आए। राजपाल के पहुंचने के बाद मुख्यमंत्री भी एक बजकर 15 मिनट पर गया एयरपोर्ट पहुंचे। 

एयरपोर्ट पर राज्यपाल रामनाथ कोविंद और मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने राष्ट्रपति का स्वागत किया। इसके बाद राष्ट्रपति राज्यपाल और मुख्यमंत्री तीनों राजगीर के लिए रवाना हुए। राजगीर में कार्यक्रम समाप्ति के बाद राष्ट्रपति गया लौटेंगे। तय कार्यक्रम के मुताबिक यहाँ से  राष्ट्रपति 4:30 बजे  दिल्ली के लिए रवाना होंगे। राष्ट्रपति का गया में सिर्फ विमान से हेलीकॉप्टर बदलने का कार्यक्रम था। लेकिन, सुरक्षा के व्यापक इंतजाम किए गए थे राष्ट्रपति के आगमन को लेकर विमानों के आगमन के समय में भी बदलाव किया गया था। इस मौके पर मुख्य सचिव अंजनी कुमार सिंह DM कुमार रवि एसएसपी गरिमा मलिक सहित कई अधिकारी मौजूद रहे।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:president pranab mukherjee leaves for gaya to rajgir