फोटो गैलरी

Hindi Newsडीआइजी ने मैगरा में कम्प्यूटर सेंटर का किया उद्घाटन

डीआइजी ने मैगरा में कम्प्यूटर सेंटर का किया उद्घाटन

हमारी युवा शक्ति रचनात्मक कार्यों के लिए है। एक समय इस इलाके में बंदूक का राज था लेकिन अब यहां कलम का राज चलेगा। इलाके के युवा वर्ग पढ़ाई-लिखाई में अग्रणी बनेंगे और रोजगार पायेंगे। ये बातें मंगलवार...

डीआइजी ने मैगरा में कम्प्यूटर सेंटर का किया उद्घाटन
लाइव हिन्दुस्तान टीमTue, 28 Mar 2017 07:44 PM
ऐप पर पढ़ें

हमारी युवा शक्ति रचनात्मक कार्यों के लिए है। एक समय इस इलाके में बंदूक का राज था लेकिन अब यहां कलम का राज चलेगा। इलाके के युवा वर्ग पढ़ाई-लिखाई में अग्रणी बनेंगे और रोजगार पायेंगे। ये बातें मंगलवार को प्रखंड के मैगरा बाजार में मगध रेंज के डीआईजी सौरभ कुमार ने कहीं।

वे यहां युवक-युवतियों को कम्प्यूटर की शिक्षा दिलाने के लिए शांतिदूत स्किल एंड स्पिरिट डेवलपमेंट सेंटर का उद्घाटन करने पहुंचे थे। उनके साथ एसएसपी गरिमा मलिक और अन्य पुलिस अधिकारी भी मौजूद थे। पूर्व एएसपी अभियान मनोज कुमार द्वारा स्थापित शांतिदूत फाउंडेशन और पावर ग्रिड व एनजीओ के सहयोग से खोले गए सेंटर में इलाके के साधान विहीन युवक-युवतियों को कम्प्यूटर की नि:शुल्क बेसिक शिक्षा दी जायेगी।

इस मौके पर एसएसपी ने कहा कि लड़का-लड़की में भेदभाव करना पुराने जमाने की बात हो गई। वर्तमान समय में पढ़ाई-लिखाई से लेकर हर प्रतिस्पर्धा में लड़कियां लड़कों से पीछे नहीं है। उन्होंने कहा कि शांति की भूमि में हिंसा को कोई स्थान नहीं है। लोग जागरूक हो रहे हैं। वे समाज की मुख्यधारा से अलग चलने वालों के बहकावे में न आकर अपने बच्चों को शिक्षित बनाना चाहते हैं, ताकि उनका व उनके परिवार का विकास हो। इस अवसर पर शांतिदूत फाउंडेशन द्वारा छात्राओं को स्कूली बैग और ट्रैक सूट दिया गया। मौके पर सिटी एसपी अवकाश कुमार, जिला के पूर्व एसपी अभियान मनोज कुमार यादव, इमामगंज एसडीपीओ नन्दकिशोर रजक, एसडीपीओ शेरघाटी उपेन्द्र कुमार, बीडीओ अजेश कुमार, बाँकेबाजार, रौशनगंज और मैगरा थानाध्यक्ष, सेवरा पंचायत के मुखिया महेन्द्र दास सहित भारी संख्या में छात्र-छात्रएं एवं ग्रामीण उपस्थित थे।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें