फोटो गैलरी

Hindi Newsरेल यात्रियों के बीच ट्रेनों में शुरू हुआ ऑपरेशन ‘शिष्टाचार

रेल यात्रियों के बीच ट्रेनों में शुरू हुआ ऑपरेशन ‘शिष्टाचार

ट्रेनों में सफर के दौरान तथा स्टेशनों पर ट्रेन का इन्तजार करतीं महिला यात्रियों को परेशान करने या फब्तियां कसने वालों के खिलाफ आरपीएफ ने मुहिम शुरू की है। आरपीएफ ने ट्रेनों और प्लेटफॉर्म पर ऑपरेशन...

रेल यात्रियों के बीच ट्रेनों में शुरू हुआ ऑपरेशन ‘शिष्टाचार
लाइव हिन्दुस्तान टीमWed, 22 Mar 2017 05:44 PM
ऐप पर पढ़ें

ट्रेनों में सफर के दौरान तथा स्टेशनों पर ट्रेन का इन्तजार करतीं महिला यात्रियों को परेशान करने या फब्तियां कसने वालों के खिलाफ आरपीएफ ने मुहिम शुरू की है।

आरपीएफ ने ट्रेनों और प्लेटफॉर्म पर ऑपरेशन शिष्टाचार अभियान शुरू किया है। बुधवार को गया जंक्शन सहित आसपास के स्टेशनों तथा रेल सेक्शनों अभियान चलाया गया। ऑपरेशन शिष्टाचार अभियान में आरपीएफ की महिला जवानों को भी सादी वर्दी में लगाया गया है।

गया जंक्शन पर सहायक सुरक्षा आयुक्त वीरेंद्र कुमार मिश्र के नेतृत्व में इंस्पेक्टर आरआर सहाय, सब इंस्पेक्टर ब्रजेश कुमार, बालगंगाधर तथा जवानों ने गया जंक्शन के प्लेटफार्मों के अलावे गया-पटना मेमू ट्रेनों, धनबाद-गया-डेहरी इंटरसिटी, गया-हावड़ा एक्सप्रेस, गया-मुगलसराय पैसेंजर आदि ट्रेनों में ऑपरेशन शिष्टाचार अभियान चलाया गया।

बुधवार छह युवकों को कड़ी चेतावनी के बाद छोड़ दिया गया। महिला कोच में सवार रहे 10 पुरुष यात्रियों को कोच से नीचे उतरा गया। गया-कोडरमा रेल सेक्शन के पहाड़पुर,गुरपा, गझंडी आदि स्टेशनों पर धनबाद रेल मंडल के वरीय मंडल सुरक्षा आयुक्त अच्युतानंद मिश्रा के नेतृत्व में पोस्ट प्रभारी निरीक्षक रूपेश कुमार ने ऑपरेशन शिष्टाचार अभियान चलाया। हटिया-पटना सुपर एक्सप्रेस, जम्मूतवी-कोलकाता एक्सप्रेस ट्रेनों में भी अभियान चलाया गया।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें