फोटो गैलरी

Hindi Newsप्रधानमंत्री बीमा योजना से जोड़ने के लिए शुरू हुआ शिविर

प्रधानमंत्री बीमा योजना से जोड़ने के लिए शुरू हुआ शिविर

प्रधानमंत्री जन-धन योजना के तहत सोशल सिक्यूरिटी स्कीम की बीमा योजनाओं से जोड़ने के लिए मध्य बिहार ग्रामीण बैंक ने पहल शुरू कर दी है। प्रधानमंत्री जीवन ज्योति बीमा (पीएमजेजेबाई) और प्रधानमंत्री सुरक्षा...

प्रधानमंत्री बीमा योजना से जोड़ने के लिए शुरू हुआ शिविर
लाइव हिन्दुस्तान टीमTue, 16 May 2017 06:34 PM
ऐप पर पढ़ें

प्रधानमंत्री जन-धन योजना के तहत सोशल सिक्यूरिटी स्कीम की बीमा योजनाओं से जोड़ने के लिए मध्य बिहार ग्रामीण बैंक ने पहल शुरू कर दी है। प्रधानमंत्री जीवन ज्योति बीमा (पीएमजेजेबाई) और प्रधानमंत्री सुरक्षा बीमा योजना (पीएमएसबीवाई) का लाभ हरेक लोगों तक पहुंचाने के लिए ग्रामीण बैंक की ओर से मंगलवार से शिविर लगाकर लोगों को योजनाओं से जोड़ने का काम अभियान चलाकर शुरू कर दिया गया है। टिकारी व कोंच प्रखंड से अभियान की शुरुआत हुई।

जिले के विभिन्न प्रखंडों में 31 मई तक शिविर लगाया जाएगा। फिलवक्त ग्रामीण बैंक से सवा लाख लोग योजना से जुड़े हैं और इस वित्तीय वर्ष में 25 हजार नए लोगों को जोड़ने का लक्ष्य है। इस काम में ग्रामीण बैंक की 91 शाखाएं और 210 बैंक मित्र शामिल हैं।

बैंक के रीजनल मैनेजर विभाकर झा ने बताया कि पीएमजेजेबाई व पीएमएसबीवाई से लोग जुड़ें, इसके लिए अभी जागरूकता की आवश्यकता है। प्रधान कार्यालय के निर्णय के अनुसार जिले में प्रखंड से लेकर गांवों में शिविर लगाकर जागरूक करने के साथ लोगों को जोड़ने का काम शुरू कर दिया गया है। पहले दिन जिले के टिकारी व कोंच प्रखंड में शिविर लगा। इसमें योजनाओं से जुड़ने के लिए 470 आवेदन आए। उन्होंने बताया कि बुधवार को मोहड़ा और बथानी प्रखंड में कैंप लगाया जाएगा। गुरुवार को बाराचट्टी व डोभी में कैंप लगेगा। अंतिम दिन 31 मई को बेलागंज में शिविर लगेगा।

रीजनल मैनेजर ने बताया कि शिविर में फिफो (फाइनेसिंयल एन्क्लूजिंग फील्ड ऑफिसर) व बैंक मित्र (मिनी बैंक) को भी शामिल किया गया है। उन्होंने बताया कि शिविर और शाखाओं से एकत्रित आवेदन फार्म की एंट्री 1 जून को होगी ताकि दोनों योजनाओं की वैद्यता 31 मई 2018 तक रहे। ग्रामीण इलाकों के अलावा गया शहर में भी शिविर लगाया जाएगा।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें