फोटो गैलरी

Hindi Newsगठबंधन नहीं टूटेगा, सीटों पर उद्धव फैसला करेंगे

गठबंधन नहीं टूटेगा, सीटों पर उद्धव फैसला करेंगे

शिवसेना और भाजपा के बीच गठबंधन को कोई खतरा नहीं है। सीट बंटवारे पर अंतिम फैसला उद्धव ठाकरे करेंगे। शुक्रवार देर शाम शिवसेना की ओर से उद्धव के पुत्र आदित्य ठाकरे ने भाजपा नेताओं संग बैठक के बाद ये...

गठबंधन नहीं टूटेगा, सीटों पर उद्धव फैसला करेंगे
लाइव हिन्दुस्तान टीमFri, 19 Sep 2014 11:40 PM
ऐप पर पढ़ें

शिवसेना और भाजपा के बीच गठबंधन को कोई खतरा नहीं है। सीट बंटवारे पर अंतिम फैसला उद्धव ठाकरे करेंगे। शुक्रवार देर शाम शिवसेना की ओर से उद्धव के पुत्र आदित्य ठाकरे ने भाजपा नेताओं संग बैठक के बाद ये बातें कहीं।


आदित्य ने कहा,‘ दोनों दलों के बीच गठबंधन शिवसेना की तीसरी पीढ़ी में भी कायम रहेगा।’ हालांकि उन्होंने कहा कि शिवसेना 150 सीटों की अपनी मांग पर कायम है।

इससे पहले भाजपा की कोर समिति की बैठक में भी गठबंधन को जारी रखने का फैसला किया गया था। बैठक में भाजपा ने  शिवसेना के 119 सीटों के प्रस्ताव को ठुकरा दिया था। पार्टी ने कहा कि वह ज्यादा सीटों पर चुनाव लड़ना चाहती है। भाजपा ने शिवसेना के सामने एक नया प्रस्ताव रखने की भी बात कही। शिवसेना ने भाजपा को 117 व सहयोगी दल को दो सीटें देने की पेशकश की थी।

उद्धव दिखा सकते हैं नरमी :  सूत्रों का कहना है कि भाजपा की ओर से अगर सीएम पद शिवसेना के लिए छोड़ने का आश्वासन मिलता है तो उद्धव भी कुछ सीटों पर समझौता कर सकते हैं। इससे पूर्व अमित शाह मसले का सम्मानजनक हल ढूंढ़ने की बात कह चुके हैं।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें