फोटो गैलरी

Hindi Newsग्रेटर नोएडा में मेट्रो को मंजूरी

ग्रेटर नोएडा में मेट्रो को मंजूरी

यूपी कैबिनेट ने नोएडा से ग्रेटर नोएडा के बीच मेट्रो परियोजना को मंजूरी दे दी है। कुल 18,900 करोड़ रुपए लागत की औद्योगिक विकास विभाग की तीन परियोजनाओं को हरी झंडी दी गई है। इनमें लखनऊ-आगरा एक्सप्रेस वे...

ग्रेटर नोएडा में मेट्रो को मंजूरी
लाइव हिन्दुस्तान टीमTue, 30 Sep 2014 10:36 PM
ऐप पर पढ़ें

यूपी कैबिनेट ने नोएडा से ग्रेटर नोएडा के बीच मेट्रो परियोजना को मंजूरी दे दी है। कुल 18,900 करोड़ रुपए लागत की औद्योगिक विकास विभाग की तीन परियोजनाओं को हरी झंडी दी गई है। इनमें लखनऊ-आगरा एक्सप्रेस वे और नोएडा के सेक्टर 32 से सेक्टर 62 तक मेट्रो चलाने की परियोजनाएं भी शामिल हैं। मुख्यमंत्री अखिलेश यादव की अध्यक्षता में मंगलवार को हुई कैबिनेट की बैठक में ये फैसले किए गए।

राज्य सरकार पैसे नहीं देगी : मेट्रो की परियोजनाओं के लिए राज्य सरकार कोई वित्तीय सहायता नहीं देगी।  मुख्य सचिव आलोक रंजन ने कैबिनेट के फैसलों की जानकारी दी। उन्होंने बताया कि नोएडा से ग्रेटर नोएडा के बीच मेट्रो चलाने के लिए दिल्ली मेट्रो रेल कॉरपोरेशन (डीएमआरसी) से करार को भी मंजूरी दे दी गई है। दिल्ली मेट्रो रेल कॉरपोरेशन इसका सलाहकार होगा। डीएमआरसी द्वारा पेश की गई पुनरीक्षित डीपीआर (डिटेल प्रोजेक्ट रिपोर्ट) 5,533 करोड़ को भी हरी झंडी दी गई है।

सभी फैसले मुख्यमंत्री लेंगे: मेट्रो रेल परियोजना की डीपीआर में यदि किसी संशोधन की जरूरत पड़ती है तो इसके लिए नोएडा और ग्रेटर नोएडा के बोर्ड को अधिकृत किया गया है। कैबिनेट ने नोएडा-ग्रेटर नोएडा मेट्रो परियोजना में किसी भी प्रकार के नीतिगत फैसलों या सिफारिशों पर फैसला लेने के लिए मुख्यमंत्री को अधिकृत किया है।

 

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें