फोटो गैलरी

Hindi Newsगुजरात को तोहफा, दिल्ली की बारी

गुजरात को तोहफा, दिल्ली की बारी

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के 64वें जन्मदिन पर गुजरात को चीन से तीन तोहफे मिले। तीन दिवसीय भारत दौरे पर बुधवार को सीधे अहमदाबाद पहुंचे चीन के राष्ट्रपति शी जिनपिंग ने गुजरात से तीन समझौतों को हरी झंडी...

गुजरात को तोहफा, दिल्ली की बारी
लाइव हिन्दुस्तान टीमWed, 17 Sep 2014 11:44 PM
ऐप पर पढ़ें

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के 64वें जन्मदिन पर गुजरात को चीन से तीन तोहफे मिले। तीन दिवसीय भारत दौरे पर बुधवार को सीधे अहमदाबाद पहुंचे चीन के राष्ट्रपति शी जिनपिंग ने गुजरात से तीन समझौतों को हरी झंडी दी। जिनिपग बुधवार रात दिल्ली पहुंच गए। गुरुवार को राजधानी में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से वार्ता के बाद शी बड़े निवेश का ऐलान कर सकते हैं।

ये तीन समझौते किए : वडोदरा में एक औद्योगिक पार्क स्थापित करना। अहमदाबाद को चीनी शहर ग्वांग्झू की तर्ज पर विकसित करना और ग्वांगडोंग व गुजरात के बीच सांस्कृतिक और सामाजिक संबंधों के विकास के लिए समझौते पर हस्ताक्षर हुए। ये करार करीब 20 हजार करोड़ रुपये के हैं।

गार्ड ऑफ ऑनर दिया : इससे पहले गुजरात के राज्यपाल ओपी कोहली और मुख्यमंत्री आनंदी बेन पटेल ने हवाई अड्डे पर शी का जोरदार स्वागत किया। हवाई अड्डे पर चीनी राष्ट्रपति को पुलिस गार्ड ऑफ ऑनर दिया गया। शी के साथ उनकी पत्नी पेंग लियुआन भी आई हैं।

मोदी ने स्वागत किया : होटल हयात पहुंचने पर शी का प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने स्वागत किया। शी पहले महत्वपूर्ण विदेशी शीर्ष नेता हैं जिन्होंने अपनी भारत यात्रा की शुरुआत गुजरात से की है।

साबरमती आश्रम पहुंचे : चीन के राष्ट्रपति खादी जैकेट पहनकर साबरमती आश्रम पहुंचे। वहां मोदी ने सूत की माला पहनाकर उनका स्वागत किया। पीएम ने साबरमती रिवर फ्रंट में शी के सम्मान में भव्य डिनर आयाजित किया।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें