फोटो गैलरी

Hindi Newsरॉबर्ट वाड्रा के खिलाफ सीबीआई जांच नहीं

रॉबर्ट वाड्रा के खिलाफ सीबीआई जांच नहीं

दिल्ली हाईकोर्ट से प्रियंका गांधी के पति रॉबर्ट वाड्रा को मंगलवार को बड़ी राहत मिली। कोर्ट ने उस जनहित याचिका को खारिज कर दिया जिसमें वाड्रा की कंपनियों द्वारा किए गए कथित भूमि सौदों की अदालत की...

रॉबर्ट वाड्रा के खिलाफ सीबीआई जांच नहीं
लाइव हिन्दुस्तान टीमWed, 17 Sep 2014 01:26 AM
ऐप पर पढ़ें

दिल्ली हाईकोर्ट से प्रियंका गांधी के पति रॉबर्ट वाड्रा को मंगलवार को बड़ी राहत मिली। कोर्ट ने उस जनहित याचिका को खारिज कर दिया जिसमें वाड्रा की कंपनियों द्वारा किए गए कथित भूमि सौदों की अदालत की निगरानी में सीबीआई से जांच की मांग की गई थी।

चीफ जस्टिस जी. रोहिणी और जस्टिस राजीव सहाय एंडलॉ की पीठ ने कहा, ‘यह मामला हाईकोर्ट के क्षेत्राधिकार में नहीं आता। इसलिए याचिका विचार योग्य नहीं है।’ इससे पहले याचिकाकर्ता अधिवक्ता एमएल शर्मा ने पीठ से कहा कि यह मामला इसलिए हाईकोर्ट के क्षेत्राधिकार में आता है क्योंकि कैग, पीएमओ और शहरी विकास मंत्रालय जैसी संवैधानिक संस्थाएं दिल्ली में हैं।

हालांकि पीठ ने इस दलील को खारिज कर दिया। शर्मा ने याचिका में वाड्रा पर हरियाणा भूमि सौदे में कथित तौर पर नियमों की अनदेखी का आरोप लगाया था। याचिका में कहा गया कि 21,366 एकड़ कृषि योग्य भूमि पर कालोनियां बसाने की अनुमति के लिए नियमों की अनदेखी की गई। इससे सरकारी खजाने को 3.9 लाख करोड़ का नुकसान हुआ।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें