फोटो गैलरी

Hindi Newsसोनी लाया दुनिया का सबसे तेज डाटा ट्रांसफर करने वाला एसडी कार्ड

सोनी लाया दुनिया का सबसे तेज डाटा ट्रांसफर करने वाला एसडी कार्ड

इलेक्ट्रोनिक निर्माता कंपनी सोनी ने एसएफ जी सीरीज के एसडी कार्ड लॉन्च किए हैं। कंपनी का दावा है कि ये दुनिया में सबसे तेज गति से डाटा ट्रांसफर करने वाले एसडी कार्ड हैं। इन एसडी कार्ड की राइट स्पीड...

सोनी लाया दुनिया का सबसे तेज डाटा ट्रांसफर करने वाला एसडी कार्ड
लाइव हिन्दुस्तान टीमFri, 24 Feb 2017 01:09 PM
ऐप पर पढ़ें

इलेक्ट्रोनिक निर्माता कंपनी सोनी ने एसएफ जी सीरीज के एसडी कार्ड लॉन्च किए हैं। कंपनी का दावा है कि ये दुनिया में सबसे तेज गति से डाटा ट्रांसफर करने वाले एसडी कार्ड हैं। इन एसडी कार्ड की राइट स्पीड 299 एमबीपीएस है जबकि रीड स्पीड 300 एमबीपीएस है। राइट स्पीड से एसडी कार्ड का प्रदर्शन बेहतर होता है।

इन नए एसडी कार्ड को 32 जीबी, 64 जीबी और 128 जीबी वेरियंट में उपलब्ध कराया जाएगा। हालांकि अभी इनकी कीमत के बारे में कोई जानकारी नहीं दी गई है। कंपनी के मुताबिक 32 जीबी, 64 जीबी और 128 जीबी क्षमता में उपलब्ध होने वाले एसएफ-जी सीरीज के कार्ड, हाइ-स्पीड और भरोसेमंद शूटिंग के लिए बनाए गए हैं। कंपनी एसडी कार्ड के साथ मेमोरी कार्ड रीडर भी देगी ताकि बड़ी साइज वाली फाइल को आसानी व तेजी से कंप्यूटर पर ट्रांसफर किया जा सके। इसके अलावा यह नए एसडी कार्ड शॉक प्रूफ, टेंप्रेचर प्रूफ, वाटरप्रूफ और एक्स-रे प्रूफ तकनीक से लैस होंगे। एसएफ जी सीरीज के एसडी कार्ड को वीडियोग्राफर, डीएसएलआर और मिररलेस कैमरा यूजर को ध्यान में रखते हुए तैयार किया गया है।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें