फोटो गैलरी

Hindi Newsसैमसंग लॉन्च: पहला वायरलेस चार्जिंग फोन गैलेक्सी S8

सैमसंग लॉन्च: पहला वायरलेस चार्जिंग फोन गैलेक्सी S8

लंबे समय से सैमसंग गैलेक्सी एस8 का किया जा इंतजार बुधवार को खत्म हो गया। न्यूयॉर्क में सैमसंग ने बुधवार को एक कार्यक्रम में गैलेक्सी एस8 और एस8 प्लस को लॉन्च किया। इस फोन से सैमसंग ने

लाइव हिन्दुस्तान टीमThu, 30 Mar 2017 12:31 AM

लंबे समय से सैमसंग गैलेक्सी एस8 का किया जा इंतजार बुधवार को खत्म हो गया। न्यूयॉर्क में सैमसंग ने बुधवार को एक कार्यक्रम में गैलेक्सी एस8 और एस8 प्लस को लॉन्च किया। इस फोन से सैमसंग ने अपना होम बटन हटा लिया है। 

सैमसंग गैलेक्सी एस8 और गैलेक्सी एस8प्लस में 5.8 इंच और 6.2 इंच के सुपर एमोलेड प्रेशर सेंसेटिव डिस्प्ले होंगे। फोन की सबसे खास बात वायरलेस चार्जिग है। सैमसंग ने पहली बार अपने किसी फोन में वायलेस चार्जिंग की सुविधा दी है।  

दोनों फोन में बैक 12 MP ड्यूल कैमरा लगा है और फ्रंट में 8 MP कैमरा दिया गया है। दोनों हैंडसेट में क्वॉलकॉम स्नैपड्रैगन 835 प्रोसेसर लगाया गया है। गैलक्सी S8 और गैलक्सी S8 प्लस में ऑक्टा-कोर 10nm प्रोसेसर है, जिसमें चार कोर 2.3 GHz पर और चार कोर 1.7 GHz पर क्लॉक किए गए हैं। फोन में 3000mAH की बैटरी लगी है।

दोनों ही हैंडसेट में 4 जीबी रैम लगाई गई है। इंटरनल मेमरी 64 जीबी है और 256 जीबी तक का माइक्रो एसडी कार्ड लगाया जा सकता है। दोनों हैंडसेट्स एंड्रॉयड 7.0 नॉगट पर रन करते हैं। दोनों हीं हैंडसेट्स की बिक्री 21 अप्रैल आधी रात से शुरू होगी। इन्हें पांच रंगों ब्लैक, ऑर्चिड ग्रे, आर्कटिक सिल्वर, मैपल गोल्ड और कोरल ब्लू कलर्स में उतारा गया है।

माइक्रोमैक्स डुअल 5 में है 13 मेगापिक्सल के तीन कैमरे

आगे पढ़ें सैमसंग के नए फोन के अमेजिंग फीचर

सैमसंग लॉन्च: पहला वायरलेस चार्जिंग फोन गैलेक्सी S81 / 3

सैमसंग लॉन्च: पहला वायरलेस चार्जिंग फोन गैलेक्सी S8

आइरिस रेकग्निशन बायोमीट्रिक रेकग्निशन सिस्टम

गैलक्सी नोट 7 की तरह इन दोनों फोन में भी इसमें आइरिस रेकग्निशन फीचर दिया गया है। लेकिन कंपनी ने गैलक्सी नोट 7 में की बैटरी में आग लगने की घटनाओं की वजह से इसे बंद कर दिया था। आइरिस रेकग्निशन बायोमीट्रिक रेकग्निशन सिस्टम है जो फोन को अनलॉक करने के लिए आइरिस को स्कैन करता है। 

सैमसंग लॉन्च: पहला वायरलेस चार्जिंग फोन गैलेक्सी S82 / 3

सैमसंग लॉन्च: पहला वायरलेस चार्जिंग फोन गैलेक्सी S8


आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस बिक्स्बी बटन

गैलेक्सी एस8 के वॉल्यूम रॉकर बटन के ऊपर एक खास बटन होगा।इससे आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस बेस्ड ऐसिस्टेंट ऐक्टिवेट किया जा सकता है। यानि  बिक्स्बी की मदद से गैलक्सी एस8 और गैलक्सी एस8 प्लस से वे सभी काम बोलकर करवाए जा सकते हैं, जिन्हें टच के जरिए किया जा सकता है। यह एप्पल के सीरी, गूगल असिस्टेंट, ऐमजॉन के अलेक्सा जैसा ही है।
 

सैमसंग लॉन्च: पहला वायरलेस चार्जिंग फोन गैलेक्सी S83 / 3

सैमसंग लॉन्च: पहला वायरलेस चार्जिंग फोन गैलेक्सी S8