फोटो गैलरी

Hindi Newsव्हाट्सएप और फेसबुक के पॉपअप से ऐसे पाएं छुटकारा

व्हाट्सएप और फेसबुक के पॉपअप से ऐसे पाएं छुटकारा

व्हॉट्सएप और फेसबुक मैसेंजर के उपभोक्ता कई बार फोन की स्क्रीन पर आने वाले ‘पॉप अप’ से परेशान हो जाते हैं। ऐसे में यदि यूजर चाहें तो वह अपने हिसाब से फोन की स्क्रीन पर आने वाले पॉप अप को...

व्हाट्सएप और फेसबुक के पॉपअप से ऐसे पाएं छुटकारा
लाइव हिन्दुस्तान टीमMon, 22 Aug 2016 07:38 PM
ऐप पर पढ़ें

व्हॉट्सएप और फेसबुक मैसेंजर के उपभोक्ता कई बार फोन की स्क्रीन पर आने वाले ‘पॉप अप’ से परेशान हो जाते हैं। ऐसे में यदि यूजर चाहें तो वह अपने हिसाब से फोन की स्क्रीन पर आने वाले पॉप अप को हटा सकते हैं।

इसके लिए व्हॉट्सएप यूजर को फोन की सेटिंग में दिखने वाले एप के आइकन पर क्लिक करना होगा। इस पर क्लिक करते ही आपके फोन मे चलने वाले सभी एप खुल जाएंगे। अब नीचे की तरफ स्क्रॉल करने के बाद आपको व्हॉट्सएप का आइकन दिखाई देगा। व्हॉट्सएप आइकन पर क्लिक करने के बाद ‘परमिशन मैनेजर’ में जाएं। यहां आपके फोन पर व्हॉट्एस की एडिशनल सेटिंग खुल जाएंगी।

इसी में सबसे नीचे दिखने वाले ‘होम स्क्रीन शॉर्टकट’ के विकल्प पर क्लिक करें। अब यदि आप फोन पर व्हॉट्सएप का पॉप अप बंद करना चाहते हैं तो यहां दिखने वाले ‘डिनाई’ के विकल्प पर क्लिक करें। ‘एक्सेप्ट’ पर क्लिक करके आप फिर से पॉप अप चालू कर सकते हैं। फेसबुक मैसेंजर के पॉप अप को बंद करने के लिए भी इसी प्रक्रिया को अपनाना होगा। सबसे पहले सेटिंग में जा कर एप के आइकन पर क्लिक करना होगा। अब यहां दिखने वाले मैसेंजर के आइकन पर क्लिक करें। फिर नीचे की तरफ दिखने वाले ‘परमिशन मैनेजर’ में जाएं और ‘होम स्क्रीन शॉर्टकट’ पर क्लिक करें। अब फोन स्क्रीन पर मैसेंजर का पॉप अप बंद करने के लिए नीचे की तरफ दिखने वाले ‘डिनाई’ पर क्लिक करें। पॉप अप को फिर से सक्रिय करने के लिए ‘एक्सेप्ट’ पर क्लिक करें।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें