फोटो गैलरी

Hindi Newsएंड्रॉयड के नए वर्जन की तारीखों का खुलासा, जानिए कब कर पाएंगे इंस्टॉल

एंड्रॉयड के नए वर्जन की तारीखों का खुलासा, जानिए कब कर पाएंगे इंस्टॉल

गूगल एंड्रॉयड का नया वर्जन रोल आउट होगा 6 दिसंबर को- गूगल ने एंड्रॉयड के अपडेट वर्जन 7.1 की तारीखों का एलान कर दिया है। आस्ट्रलिया की एक मोबाइल कंपनी ने इन तारीखों का खुलासा किया है, कंपनी के

लाइव हिन्दुस्तान टीमMon, 28 Nov 2016 04:55 PM

गूगल एंड्रॉयड का नया वर्जन रोल आउट होगा 6 दिसंबर को-

गूगल ने एंड्रॉयड के अपडेट वर्जन 7.1 की तारीखों का एलान कर दिया है। आस्ट्रलिया की एक मोबाइल कंपनी ने इन तारीखों का खुलासा किया है, कंपनी के मुताबिक गूगल एंड्रॉयड का नया वर्जन 6 दिसंबर को रोल आउट करेगा। शुरुआत में अपडेट वर्जन केवल गूगल पिक्सल, नेक्सस डिवाइस पर ही अपडेट कर पाएंगे। लेकिन कुछ समय गूगल ये वर्जन को लॉन्च करेगा। हालांकि गूगल की ओर अभी तक इसकी अधिकारिक रुप से घोषणा नहीं की गई है। 

वोडाफोन ऑस्ट्रेलिया के मुताबिक एंड्रॉयड 7.1 नेक्सस 6पी के लिए अपडेट को 6 दिसंबर से रोल आउट किया जाएगा। एंड्रॉयड 7.1.1 नूगा अपडेट वर्जन 650 एमबी साइज का होगा। गौरतलब है कि गूगल ने हाल ही में नेक्सस डिवाइस के लिए एंड्रॉयड 7.1 नूगा डेवलपर प्रिव्यू 2 रिलीज किया था। कंपनी एक प्लान के तहत इस नए वर्जन को यूजर के सामने ला रही है।

1-3 Day: चुनिंदा 10 हजार नेक्सस 6पी यूजर के लिए अपडेट उपलब्ध होगा। ये चुनिंदा डिवाइस उपलब्ध करवाया जाएगा। इसके लिए कंपनी यूजर्स को पुश नोटिफिकेशन भेजकर जानकारी देगी। 

4-13 Day: इसके बाद अगले 10 दिन में बाकी बचे नेक्सस के 10 फीसदी हैंडसेट के लिए अपडेट रोल आउट होगा।

Day 14: कंपनी 19 दिसंबर के बाद सभी हैंडसेट के लिए अपडेट उपलब्ध करवा देगी। 

आगे की स्लाइड्स में पढ़ें नए वर्जन के अमेजिंग फीचर-

एंड्रॉयड के नए वर्जन की तारीखों का खुलासा, जानिए कब कर पाएंगे इंस्टॉल1 / 2

एंड्रॉयड के नए वर्जन की तारीखों का खुलासा, जानिए कब कर पाएंगे इंस्टॉल

 

सूत्रों के मुताबिक भारत में भी नेक्सस 6पी हैंडसेट पर 6 दिसंबर को ये उपलब्ध हो सकता है। गूगल एंड्रॉयड 7.1.1 को नेक्सस डिवाइस के साथ पिक्सल और पिक्सल एक्सएल के लिए रिलीज़ किया जाएगा। आस्ट्रेलियन वेबसाइट के मुताबिक एंड्रॉयड 7.1.1 में कुछ नए फीचर भी देखने को मिलेंगे। इसमें होम स्क्रीन पर एप शॉटकट और इमेज कीबोर्ड जैसे फीचर शामिल होंगे। होम स्क्रीन पर जो शॉटकट होगे वह एप्पल के 3डी टच की तरह काम करेंगे। इसका मतलब यह हुआ कि यूजर बिना एप खोले उसका इस्तेमाल कर सकेंगे। 

एंड्रॉयड के नए वर्जन की तारीखों का खुलासा, जानिए कब कर पाएंगे इंस्टॉल2 / 2

एंड्रॉयड के नए वर्जन की तारीखों का खुलासा, जानिए कब कर पाएंगे इंस्टॉल