फोटो गैलरी

Hindi News2017 में फेसबुक की तरफ से मिलेंगी ये 4 सौगातें

2017 में फेसबुक की तरफ से मिलेंगी ये 4 सौगातें

वर्ष 2017 में सोशल नेटवर्किंग साइट फेसबुक में कई बदलाव देखने के मिलेंगे, जिनमें आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस और वर्चुअल रियलिटी से संबंधित नए फीचर शामिल हैं। इनमें से कुछ फीचर का ऐलान कंपनी ने 2016 के अंत...

2017 में फेसबुक की तरफ से मिलेंगी ये 4 सौगातें
लाइव हिन्दुस्तान टीमSun, 01 Jan 2017 02:39 PM
ऐप पर पढ़ें

वर्ष 2017 में सोशल नेटवर्किंग साइट फेसबुक में कई बदलाव देखने के मिलेंगे, जिनमें आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस और वर्चुअल रियलिटी से संबंधित नए फीचर शामिल हैं। इनमें से कुछ फीचर का ऐलान कंपनी ने 2016 के अंत में किया है। इनसे फेसबुक की ओर से 2017 में उपभोक्ताओं को दी जाने  वाली सौगातों की झलक  मिलती है।  

फर्जी खबरों पर लगाम
फेसबुक ने फर्जी खबरों पर नकेल कसने के लिए कई गाइडलाइन जारी की हैं और उसे रोकने के लिए कई टूल बनाए गए हैं। न्यूजफीड से फर्जी खबरों से बचाने और उसे रोकने के लिए फेसबुक पर 2017 में कई विकल्प दिखाई देंगे। इसके लिए फेसबुक ने थर्ड पार्टी पब्लिकेशन्स के साथ भी करार किया है।

इवेंट्स मोमेंट्स
कंपनी ने साल के अंत में 20 दिसंबर 2016 को आधिकारिक तौर पर मार्केटिंग प्रोग्राम लॉन्च किया, जिसके तहत लोग उस इवेंट के खास पलों के बारे में बात कर सकेंगे और उनसे जुड़ी चीजें शेयर कर सकेंगे। यह इवेंट फेसबुक पर या वास्तविक दुनिया में हो सकता है। इसके लिए एक खास डूडल तैयार किया गया है जिसे इवेंट के अनुसार कस्टमाइज कर सकेंगे।

वर्चुअल रियलिटी 
फेसबुक की सहयोगी कंपनी ऑक्यूलस द्वारा बनाए गए वर्चुअल रियलिटी टच कंट्रोलर की झलक अलगे साल देखने को मिल सकती है। साथ ही आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस पर आधारित शेयर्ड एल्बम फीचर फेसबुक से जुड़ेगा। यानी अलग- अलग मौके पर क्लिक किए गए फोटो को मशीन लर्निंग के माध्यम से ऑर्गनाइज कर एक एलबम बनाकर सीधे फेसबुक पर शेयर किया जा सकेगा।

जीआईएफ सपोर्ट 
इस साल फेसबुक ने मैसेंजर में जीआईएफ सपोर्ट दिया जिसे लोगों ने खूब पसंद किया। 2017 में फेसबुक अपने कमेंट्स सेक्शन में जीआईएफ का सपोर्ट दे सकता है। इसके लिए फेसबुक जिफी और रिफ्सी का सहारा लेगा जो जीआईएफ के मामले में काफी आधुनिक और पॉपुलर है।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें