फोटो गैलरी

Hindi Newsफोन हिलाकर लें स्क्रीनशॉट, सुरक्षित रहेगा पावर बटन

फोन हिलाकर लें स्क्रीनशॉट, सुरक्षित रहेगा पावर बटन

स्मार्टफोन में पावर बटन और वॉल्यूम बटन के जरिए स्क्रीनशॉट लेने के बारे में तो अधिकतर यूजर जानते ही हैं लेकिन पावर बटन को ज्यादा दबाने से वह खराब भी हो सकता है। ऐसे में कुछ खास एप के जरिए सिर्फ...

फोन हिलाकर लें स्क्रीनशॉट, सुरक्षित रहेगा पावर बटन
लाइव हिन्दुस्तान टीमMon, 20 Feb 2017 05:30 PM
ऐप पर पढ़ें

स्मार्टफोन में पावर बटन और वॉल्यूम बटन के जरिए स्क्रीनशॉट लेने के बारे में तो अधिकतर यूजर जानते ही हैं लेकिन पावर बटन को ज्यादा दबाने से वह खराब भी हो सकता है। ऐसे में कुछ खास एप के जरिए सिर्फ एंड्रॉयड फोन को हिलाकर स्क्रीनशॉट लिया जा सकता है। इतना ही नहीं एप डाउनलोड कर फोन के डिस्प्ले पर ही स्क्रीनशॉट लेने का आइकन बनाया जा सकता है। इसे दबाते ही तस्वीर कैद हो जाएगी। स्क्रीनशॉट ईजी एप (Screenshot Easy) एप के जरिए फोन को हिलाकर स्क्रीनशॉट लिया जा सकता है।

इसके इस्तेमाल के लिए सबसे पहले इस एप को फोन में इंस्टॉल करें। इसके बाद जैसे ही इसे टच करेंगे तो स्क्रीनशॉट लेने के लिए ‘स्टार्ट कैप्चर’ के विकल्प पर पहुंच जाएंगे। इस पर क्लिक करते ही फोन को हाथ से एक या दो बार हिलाने पर यह उसका स्क्रीनशॉट कैद कर लेगा। यह एप प्ले स्टोर से मुफ्त में डाउनलोड किया जा सकता है। यह एप एक करोड़ से अधिक बार डाउनलोड किया जा चुका है।

 

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें