फोटो गैलरी

Hindi Newsसीएम से मिले सांसद, मांगा अर्जुनपुर पुल

सीएम से मिले सांसद, मांगा अर्जुनपुर पुल

चुनावी मुद्दा बनकर सियासत में उथल-पुथल मचाने वाले अर्जुनपुर पुल की उम्मीदें दिनोंदिन मजबूत होती जा रही हैं। उसी कड़ी में सोमवार को हरदोई सांसद अंशुल वर्मा ने लखनऊ में मुख्यमंत्री से मुलाकात कर इसकी...

सीएम से मिले सांसद, मांगा अर्जुनपुर पुल
लाइव हिन्दुस्तान टीमMon, 17 Apr 2017 11:40 PM
ऐप पर पढ़ें

चुनावी मुद्दा बनकर सियासत में उथल-पुथल मचाने वाले अर्जुनपुर पुल की उम्मीदें दिनोंदिन मजबूत होती जा रही हैं। उसी कड़ी में सोमवार को हरदोई सांसद अंशुल वर्मा ने लखनऊ में मुख्यमंत्री से मुलाकात कर इसकी मांग उठाई। बाकायदा उसकी जरूरत समझाई और उसको बनवाने की वकालत भी की। सांसद के मुताबिक मुख्यमंत्री ने पुल के लिए आश्वस्त करते हुए सम्बंधित महकमे को उनकी ओर से दी गई फाइल को भेज दिया है। इसके अलावा सांसद ने उप मुख्यमंत्री डॉ. दिनेश शर्मा से मिलकर जिले में शिक्षा व्यवस्था की हकीकत से भी रूबरू कराया।

सवायजपुर विधानसभा क्षेत्र के तहत हरपालपुर में रामंगगा नदी पर बड़ागांव और अर्जुनपुर के बीच पुल की मांग दशकों पुरानी है। कई सरकारें आईं-गईं, लेकिन पुल की मांग पूरी नहीं हो सकी। पिछले लोकसभा व विधानसभा चुनाव में भी यह जिले की सियासी फिजाओं में छाया रहा। कहा जा रहा है कि सवायजपुर विधानसभा क्षेत्र के मतदाताओं ने इसी पुल की उम्मीद में पहले लोकसभा व बाद में विधानसभा चुनाव में सत्तापक्ष के खिलाफ वोट करते हुए भाजपा उम्मीदवारों को सदन में भेजा। हालांकि सांसद बनने के बाद अंशुल वर्मा कई बार पुल की आवाज संसद में भी उठा चुके हैं। लेकिन प्रदेश में पार्टी की सरकार ने होने से बात नहीं बन सकी। अब जबकि प्रदेश में भी भाजपा की ही सरकार है तो इसकी उम्मीद फिर से परवान चढ़ने लगी है। उसी के तहत सोमवार को सांसद ने पुल की मांग को लेकर मुख्यमंत्री से मुलाकात की। सांसद ने बताया कि करीब 45 मिनट की मुलाकात में उन्होंने मुख्यमंत्री से पुल और उसकी जरूरत को तफसील से समझाया। सांसद ने बताया कि मुख्यमंत्री ने पूरी बात सुनने के बाद एक मजबूत आश्वासन दिया है। सांसद ने उम्मीद जताई कि अब पुल बनने की राह आसान हो गई है। इसके अलावा उन्होंने उपमुख्यमंत्री से मिलकर जिले के शिक्षा विभाग में गड़बड़ियों का पिटारा भी सौंपा और इन महकमों में भ्रष्टाचार की बात कहते हुए उसे दूर करने की मांग भी उठाई। सांसद के साथ बिलग्राम-मल्लावां के विधायक आशीष सिंह आशू, अजय अवस्थी, विपिन सिंह, शिवेंद्र शुक्ला आदि रहे।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें