फोटो गैलरी

Hindi Newsबिंदकी सर्राफ लूट व चेन स्नेचिंग शातिरों ने कबूली

बिंदकी सर्राफ लूट व चेन स्नेचिंग शातिरों ने कबूली

कानपुर पुलिस द्वारा गिरफ्तार किए गए पेशेवर लुटेरों ने फतेहपुर की दो घटनाएं कबूल की है। बताया जा रहा है कि सोमवार की रात को फतेहपुर पुलिस कानपुर से दो शातिरों को लेकर फतेहपुर शहर आई और फिर उससे...

बिंदकी सर्राफ लूट व चेन स्नेचिंग शातिरों ने कबूली
Tue, 23 May 2017 05:10 PM
ऐप पर पढ़ें

कानपुर पुलिस द्वारा गिरफ्तार किए गए पेशेवर लुटेरों ने फतेहपुर की दो घटनाएं कबूल की है। बताया जा रहा है कि सोमवार की रात को फतेहपुर पुलिस कानपुर से दो शातिरों को लेकर फतेहपुर शहर आई और फिर उससे घटनास्थल की शिनाख्त कराई। शातिर, खुद ही पुलिस को पत्थरकटा चौराहे के पास ले गए और महिला से चेन स्नेचिंग बताई। इसके साथ ही उन्होंने बिंदकी में सात मई को कुलदीप गुप्ता सर्राफ पर हुए हमले व लूट की बात कही। पड़ताल के बाद शातिरों को वापस कानपुर ले जाया गया।

पुलिस अधीक्षक कवींद्र प्रताप सिंह को पता चला कि कानपुर पुलिस ने कुछ लुटेरे पकड़े हैं जो फतेहपुर में वारदात करने की बात कह रहे हैं। सोमवार की रात को ही एसपी व क्राइम ब्रांच की टीम कानपुर पहुंची और वहां मिले दो आरोपियों से पूछताछ शुरू की। पुलिस की पकड़ में आए दानिश निवासी मौदहा हमीरपुर और सलमान निवासी कानपुर नगर ने बताया कि उन्होंने दो घटनाएं फतेहपुर में की है। इसमें पहले बिंदकी कस्बे में सात मई को सर्राफ के साथ हुई लूट और पत्थरकटा चौराहे पर चेन स्नेचिंग शामिल थी। पुलिस ने घटना की पुष्टि कराने के लिए देर रात उन्हें लेकर फतेहपुर आ गई। इसके बाद दोनों बदमाश खुद ही पुलिस को लेकर पत्थरकटा चौराहे पर पहुंचे और यहां की रहने वाले जगरानी वर्मा के साथ हुई चेन स्नेचिंग की बात कही। उन्होंने घटनास्थल भी दिखाया तो पुलिस को यकीन हुआ कि इनके द्वारा ही वारदात हुई है। पुलिस ने जगरानी वर्मा से भी शिनाख्त कराने का प्रयास किया तो उन्होंने भी हामी भर दी। इसके साथ ही बिंदकी कस्बे की वारदात में भी वह शामिल रहे।

गोली किसने मारी नहीं बताया

पुलिस ने बिंदकी कस्बे में हुए गोलीकांड व लूट को लेकर जांच की तो दोनों लोग एक दूसरे पर गोली चलाने का आरोप लगाते रहे। हालांकि दानिश ने बताया कि उसने हवा में फायर किया था, मगर यह गोली उसे कैसे लग गई, उसे नहीं पता। इसी तरह से मौके पर मिले तमंचे को लेकर भी पुलिस साफ जवाब हासिल नहीं कर सकी। दोनेां एक दूसरे पर कट्टा गिराने का आरोप लगाते रहे।

एक और चेन स्नेचिंग, मगर नाम नहीं

शातिरों ने पुलिस को बताया कि उन्होंने 50 नंबर रेलवे गेट से सटे सिविल लाइन इलाके में काफी पहले एक महिला से चेन छीनने की बात बताई। हालांकि इस घटना की रिपोर्ट कोतवाली में नहीं हुई है। ऐसे में यह तय नहीं हो सका कि आखिर यह चेन स्नेचिंग किसके साथ हुई थी।

हाथ मलती रह गई फतेहपुर पुलिस

बिंदकी, खागा, थरियांव में हुई लूट और शहर में चेन स्नेचिंग, मर्डर आदि की जांच कर रही पुलिस सोमवार को उस समय हाथ मलती रह गई, जब शातिरों ने दो वारदातें कबूल कर ली। बता दें कि घटना से जुड़े थानाध्यक्षों के साथ ही क्राइम ब्रांच की टीम भी खुलासे के लिए लगी थी, मगर उनके हाथ कुछ नहीं आया।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें