फोटो गैलरी

Hindi Newsजालसाजी करके करोड़ों की हड़प ली जमीन

जालसाजी करके करोड़ों की हड़प ली जमीन

जेल में बंद महिला को मृत दिखाकर जालसाजी करके जालसाजों ने करोड़ो रुपए की जमीन हड़प ली। इसमें तहसील के कुछ कर्मचारी की भी भूमिका संदिग्ध है। एसडीएम के पास जब मामला पहुंचा तो उन्होंने जांच के आदेश दिए...

जालसाजी करके करोड़ों की हड़प ली जमीन
लाइव हिन्दुस्तान टीमTue, 21 Mar 2017 11:50 PM
ऐप पर पढ़ें

जेल में बंद महिला को मृत दिखाकर जालसाजी करके जालसाजों ने करोड़ो रुपए की जमीन हड़प ली। इसमें तहसील के कुछ कर्मचारी की भी भूमिका संदिग्ध है। एसडीएम के पास जब मामला पहुंचा तो उन्होंने जांच के आदेश दिए हैं।

फतेहगढ़ के मोहल्ला नेकपुर कलां खेरेपुर निवासी कृष्णा देवी पत्नी लालमन ने सदर तहसील में एसडीएम से शिकायत करते हुए कहा कि बेटे रामजी उर्फ देवेश की पत्नी की हत्या के संबंध में पत्नी के पिता ने रिपोर्ट दर्ज कराई थी। इसमें मै, मेरे पति और बेटे नामजद थे। हम तीनो लेाग न्यायालय में हाजिर होकर जेल चले गए। जेल से जमानत पर आए पति की मृत्यु हो गई। पति के ही नाम संपति थी। मेरे और बेटे के नाम आधी आधी संपति राजस्व अभिलेखों में दर्ज की गई। मुकदमे की पैरवी के लिए हम लोगों के पास पैसा नहीं रह गया।

इस पर संपति बेचने के लिए बातचीत की। मोहल्ला बजरिया अलीगंज निवासी मनीष पाल का जेल में आना जाना था और बेटे से मुलाकात करता था। उसने दो लाख रुपए नगद दिखाकर 1/4 अंश का एग्रीमेंट 7 जुलाई 2014 को रजिस्ट्री आफिस मेंं करा दिया लेकिन बेटे को एक रुपया नहीं दिया और कहा कि बैंक में खाते में जमा करवा देगा। मनीष ने कहा कि राजस्व विभाग से पूरे कागज तैयार करा लेंगे तभी बैनामा कराएंगे। मनीष ने राजस्व विभाग से मिलकर सदर तहसील के कर्मचारियों से साठ गांठ करके मुझे मृत घोषित दिखाकर बेटे के नाम संपूर्ण संपति बढ़वा ली।

6 अप्रैल वर्ष 2015 को मनीष के अलावा मीनू निवासी बल्लू नगला कमालगंज ने मिलकर जेल से बुलाकर रजिस्ट्री आफिस में फर्जी बैनामा करा दिया एक भी रुपया नहीं दिया गया। जब मै बीस दिसंबर 2016 को हाईकोर्ट से जमानत पर बाहर आई तो इसकी जानकारी हुई। इन लोगों ने करोड़ों रुपए की जमीन हड़प ली है। महिला ने बताया कि बेटे की मानसिक हालत ठीक नहीं है।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें