फोटो गैलरी

Hindi NewsVIDEO: एक पंडाल में गूंजे विवाह के मंत्र और निकाह के आयत

VIDEO: एक पंडाल में गूंजे विवाह के मंत्र और निकाह के आयत

हरदोई का घंटाघर मैदान रविवार को सामाजिक समरसता और सौहार्द का मिसाल बन गया। सामाजिक संस्था वरदान चैरिटेबल ट्रस्ट की ओर से हुए सामूहिक विवाह समारोह में एक ही पंडाल के नीचे विवाह और निकाह की रस्में...

VIDEO: एक पंडाल में गूंजे विवाह के मंत्र और निकाह के आयत
लाइव हिन्दुस्तान टीमSun, 30 Apr 2017 04:43 PM
ऐप पर पढ़ें

हरदोई का घंटाघर मैदान रविवार को सामाजिक समरसता और सौहार्द का मिसाल बन गया। सामाजिक संस्था वरदान चैरिटेबल ट्रस्ट की ओर से हुए सामूहिक विवाह समारोह में एक ही पंडाल के नीचे विवाह और निकाह की रस्में हुईं। 48 जोड़ों ने वरमाला पहना कर एक दूसरे को अपना जीवन साथी चुना और तीन जोड़ों ने एक दूसरे को क़ुबूल कर ज़िन्दगी का नया सफर शुरू किया। यज्ञ वेदी पर पंडितों ने विवाह की रस्में अदा कराईं तो इसी पंडाल के नीचे क़ाज़ी ने तीन जोड़ों का निकाह पढ़ाया।

घंटाघर मैदान पर पहुंची बारात का दृश्य देखने लायक था, एक तरफ पीले वस्त्रों में लाइन से दूल्हे पहूंचे तो दूसरपी तरफ लाल जोड़े में सजी दुल्हनें। तमाम बड़ी हस्तियों ने बारात का स्वागत किया। समारोह में हरदोई के अलावा आस पड़ोस ज़िले के भी परिवारों ने अपने पुत्र-पुत्री का विवाह कराया।

सामूहिक विवाह समारोह का गवाह बनने के लिए बड़ी संख्या में लोगों ने शिरकत की। दुलहा-दुल्हनों को आशीर्वाद देने के लिए कई बड़ी सामाजिक और प्रशासनिक हस्तियां मौजूद रहीं। प्रदेश के पूर्व शिक्षा मंत्री व सपा के एमएलसी डॉ अशोक बाजपई, गृह सचिव उत्तर प्रदेश राजमणि मिश्र, हरदोई में डीएम रहे रिटायर्ड आइएएस एके चतुर्वेदी, एडीएम विपिन मिश्र, एएसपी पश्चमी लक्ष्मी निवास मिश्र, सीओ सिटी अजीत सिंह चौहान, एससी-एसटी आयोग के पूर्व सदस्य पीके वर्मा, ट्रस्टी अरुणेश बाजपेई सहित कई खास चेहरे रहे।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें