फोटो गैलरी

Hindi Newsसिंथेटिक ट्रैक का खाका तैयार कर स्वीकृति के लिए भेजा

सिंथेटिक ट्रैक का खाका तैयार कर स्वीकृति के लिए भेजा

सेक्टर 12 खेल परिसर में करीब 9 करोड़ रुपये की लगात से सिंथेटिक ट्रैक बनाने की कवायद शुरू हो गई। हुडा विभाग की ओर से इसका खाका तैयार कर स्वीकृति के लिए विभाग के उच्च अधिकारियों को भेज दिया गया है। हरी...

सिंथेटिक ट्रैक का खाका तैयार कर स्वीकृति के लिए भेजा
लाइव हिन्दुस्तान टीमThu, 08 Dec 2016 10:24 PM
ऐप पर पढ़ें

सेक्टर 12 खेल परिसर में करीब 9 करोड़ रुपये की लगात से सिंथेटिक ट्रैक बनाने की कवायद शुरू हो गई। हुडा विभाग की ओर से इसका खाका तैयार कर स्वीकृति के लिए विभाग के उच्च अधिकारियों को भेज दिया गया है। हरी झंडी मिलने के बाद इसका निर्माण कार्य शुरू हो जाएगा।

इसके निर्माण के लिए खेल विभाग की ओर से हुडा को करीब दो महीने पहले एक किस्त के रूप में तीन करोड़ रुपया स्थानांतरित कर दिया गया है। खेल विभाग के एथलेटिक कोच धर्मवीर का कहना है कि सबकुछ ठीक रहा तो वर्ष 2017 जनवरी-फरवरी में इसका निर्माण कार्य शुरु कर दिया जाएगा। मालूम हो कि मुख्यमंत्री की घोषणा के बाद खेल परिसर में 15 मई को सिंथेटिक टै्रक बनाने का निर्णय लिया गया था। इस पर अभ्यास करने वाले धावकों का स्पीड सामान्य मैदान पर अभ्यास करने वाले धावकों से अधिक हो जाता है। इसके साथ ही चोट लगने की संभावना कम रहती है। 

हुडा विभाग के कार्यकारी अभियंता राजीव शर्मा: सिंथेटिक ट्रैक का खाका तैयार कर मुख्यालय भेज दिया गया है। वहां से हरीझंडी मिलने के बाद निर्माण कार्य शुरू कर दिया जाएगा। निर्माण कार्य शुरू होने के एक वर्ष में तैयार कर दिया जाएगा।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें