फोटो गैलरी

Hindi Newsमोदी को आतंकी बताने के मामले में सुनवाई 22 को

मोदी को आतंकी बताने के मामले में सुनवाई 22 को

मोदी को आतंकी बताने के मामले में सुनवाई 22 कोकोर्ट का फैसलासपा प्रवक्ता के विरुद्ध निगरानी याचिका पर 22 को होगी बहस कोर्ट ने श्री चौधरी की टिप्पणी को निंदनीय माना हैफैजाबाद विधि संवादप्रधानमंत्री...

मोदी को आतंकी बताने के मामले में सुनवाई 22 को
लाइव हिन्दुस्तान टीमThu, 16 Mar 2017 09:55 PM
ऐप पर पढ़ें

मोदी को आतंकी बताने के मामले में सुनवाई 22 को

कोर्ट का फैसला

सपा प्रवक्ता के विरुद्ध निगरानी याचिका पर 22 को होगी बहस

कोर्ट ने श्री चौधरी की टिप्पणी को निंदनीय माना है

फैजाबाद विधि संवाद

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी को एक न्यूज चैनल पर आतंकी कहने के बयान पर फंसे समाजवादी पार्टी के प्रदेश प्रवक्ता राजेन्द्र चौधरी के विरुद्ध दायर निगरानी याचिका पर जिला जज अनिल कुमार ओझा की कोर्ट में गुरुवार को सुनवाई हुई। इस पर सुनवाई के लिए जिला जज ने 22 मार्च की तारीख तय की है।

याचिका पर सुनवाई के समय सपा के प्रदेश प्रवक्ता राजेन्द्र चौधरी की तरफ से बतौर अधिवक्ता प्रियनाथ सिंह न्यायालय में उपस्थित हुए। अपना वकालतनामा प्रस्तुत करते हुए उन्होंने निगरानी याचिका पर बहस के लिए मौका मांगा। इस पर निगरानीकर्ता अयोध्या बड़ी छावनी के संत ओम प्रकाश दास के अधिवक्ता हरिओम दुबे व अजय वर्मा ने कड़ा विरोध किया। उनका कहना था कि बार-बार मौका मांग कर मामले को लंबित किया जा रहा है। सुनवाई के दौरान राज्य की ओर से जिला शासकीय अधिवक्ता अशोक कुमार पाण्डेय भी न्यायालय में उपस्थित रहे। जिला जज ने 22 मार्च को सुनवाई की तिथि तय की है।

अयोध्या के बड़ी छावनी के संत ओम प्रकाश दास चेला प्रेमनरायन ने समाजवादी पार्टी के प्रवक्ता राजेन्द्र चौधरी को एक न्यूज चैनल पर यह कहते हुए सुना कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी आतंकी हैं। इस बयान से आहत संत श्री दास ने 22 फरवरी को सपा के प्रदेश प्रवक्ता राजेन्द्र चौधरी के विरुद्ध मुकदमा दर्ज करने के लिए 156/3 की अर्जी सीजेएम कोर्ट में प्रस्तुत किया गया था। मामले में सुनवाई के दौरान कोर्ट ने माना कि प्रधानमंत्री के विरुद्ध की गई टिप्पणी आपत्तिजनक तथा निन्दनीय है। हालांकि अर्जी को चार मार्च को निरस्त करने का आदेश दिया।

आठ मार्च को सीजेएम के आदेश के विरुद्ध संत ओम प्रकाश दास ने जिला जज की अदालत में निगरानी जरिए अधिवक्ता अजय वर्मा व हरिओम दुबे ने प्रस्तुत किया गया। निगरानी याचिका पर 16 मार्च को जिला जज की अदालत में सुनवाई होनी थी। इसी बीच विपक्षी सपा के प्रदेश प्रवक्ता राजेन्द्र चौधरी की तरफ से अधिवक्ता प्रियनाथ सिंह ने न्यायालय में उपस्थित होकर वकालतनामा प्रस्तुत किया। साथ ही बहस के लिए मौका मांगा। जिला जज ने निगरानी याचिका पर दोनों पक्षों की ओर से बहस के लिए 22 मार्च की तिथि तय की है।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें