फोटो गैलरी

Hindi Newsकब्जेदारी के विवाद में पीट कर हत्या, चार गिरफ्तार

कब्जेदारी के विवाद में पीट कर हत्या, चार गिरफ्तार

कब्जेदारी के विवाद में एक व्यक्ति की पीट-पीट कर हत्या कर दी गई। एक ही परिवार के चार भाई समेत लगभग 20 लोगों पर मारपीट का आरोप है। पुलिस ने सभी के खिलाफ नामजद रिपोर्ट दर्ज कर 4 लोगों को गिरफ्तार कर...

कब्जेदारी के विवाद में पीट कर हत्या, चार गिरफ्तार
लाइव हिन्दुस्तान टीमSat, 15 Apr 2017 02:00 PM
ऐप पर पढ़ें

कब्जेदारी के विवाद में एक व्यक्ति की पीट-पीट कर हत्या कर दी गई। एक ही परिवार के चार भाई समेत लगभग 20 लोगों पर मारपीट का आरोप है। पुलिस ने सभी के खिलाफ नामजद रिपोर्ट दर्ज कर 4 लोगों को गिरफ्तार कर लिया है। वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक अनंत देव ने पीड़ित परिवार से प्रकरण की पूरी जानकारी ली।

पीड़ित परिवार ने दो दिन पहले मुख्यमंत्री योगी आदित्य नाथ से मिल कर उन्हें आरोपी के खिलाफ शिकायत देने के साथ अपनी परेशानियों से अवगत भी कराया था। मामला नगर कोतवाली के चौक क्षेत्र के गुदड़ी बाजार स्थित यशोदा देवी धर्मशाला से जुड़ा है। आरोप है कि सज्जन जायसवाल, मोहन जायसवाल, राजू जायसवाल और मदन जायसवाल समेत लगभग 20 लोग शुक्रवार की रात लगभग 10:30 बजे 50 वर्षीय ओम प्रकाश जायसवाल के घर पहुंच गए और उसकी पिटाई कर दी। बीच-बचाव में आए धर्मशाला के कई किरायेदारों से भी मारपीट का मामला प्रकाश में आया है। आनन-फानन में घायल ओम प्रकाश को जिला चिकित्सालय पहुंचाया गया। जहां चिकित्सकों ने ओमप्रकाश को मृत घोषित कर दिया।

वारदात की जानकारी होने के बाद शनिवार की सुबह शहर के सैकड़ों लोगों का जमावड़ा धर्मशाला के बाहर लग गया। नाराज लोग कार्यवाही की मांग करने लगे। सूचना मिलने पर नगर कोतवाली के अलावा कई चौकियों की पुलिस पहुंच गई। वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक आनंद देव ने पीड़ित परिवार से मुलाकात कर कार्यवाही का आश्वासन दिया है। नगर विधायक वेद प्रकाश गुप्ता और नेता सुशील जायसवाल समेत कई जनप्रतिनिधियों ने पीड़ित परिवार का हालचाल लिया। वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक ने बताया कि सभी आरोपियों के खिलाफ केस दर्ज किया गया है। चार की गिरफ्तारी हो चुकी है। अन्य की गिरफ्तारी के प्रयास किए जा रहे हैं। उन्होंने बताया कि पूरे प्रकरण की जांच एसपी सिटी से कराई जा रही है। मामले में दोषी पाए जाने पर चौकी प्रभारी समेत सिपाहियों पर कार्यवाही होगी। उन्होंने कहा कि क्योंकि प्रकरण अदालत में लंबित है ऐसे में पुलिस इस मामले में कार्रवाई नहीं कर सकती थी। उन्होंने यह भी कहा कि जिलाधिकारी से बातचीत कर धर्मशाला में रहने वाले सभी निराश्रित परिवारों को आर्थिक सहायता की भी पहल करेंगे।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें