फोटो गैलरी

Hindi Newsजीआरपी बैरक में प्लास्टर गिरने से सिपाही घायल, बड़ा हादसा टला

जीआरपी बैरक में प्लास्टर गिरने से सिपाही घायल, बड़ा हादसा टला

ब्रिटिश कालीन रेलवे स्टेशन के कई भवन अब जर्जर होने लगे हैं। इन्ही जर्जर भवनों में से एक में जीआरपी की बैरक संचालित हो रही है। बैरक की छत का प्लास्टर गिरने से एक सिपाही घायल हो गया। जिसका इलाज जिला...

जीआरपी बैरक में प्लास्टर गिरने से सिपाही घायल, बड़ा हादसा टला
लाइव हिन्दुस्तान टीमTue, 21 Mar 2017 04:50 PM
ऐप पर पढ़ें

ब्रिटिश कालीन रेलवे स्टेशन के कई भवन अब जर्जर होने लगे हैं। इन्ही जर्जर भवनों में से एक में जीआरपी की बैरक संचालित हो रही है। बैरक की छत का प्लास्टर गिरने से एक सिपाही घायल हो गया। जिसका इलाज जिला अस्पताल में कराया गया। जबकि अन्य सिपाही बाल-बाल बच गए। जर्जर बैरक होने से अन्य सिपाही भी भयभीत हैं।

सिपाही अनुपम यादव रात में जब बैरक में सो रहा था। इसी बीच लिंटर का प्लास्टर टूटकर उसके ऊपर गिरा। जिससे उसके चेहरे के साथ अन्य स्थानों पर चोटें आई हैं। इसके अलावा अन्य सिपाही भी जो बैरक में सो रहे थे वह भी बाल-बाल बच गए। प्लास्टर टूटने के बाद से अन्य सिपाहियों में भी हड़कम्प मच गया। जीआरपी थाने के सामने सिपाहियों के ठहरने के लिए बैरक बनी हुई है। यह बैरक काफी पुरानी हो चुकी है।

इसकी दीवारें फट चुकी हैं और जगह-जगह से छत का प्लास्टर भी टूटकर गिर रहा है। हालांकि निर्माण विभाग ने फटी हुई दीवारों के साथ फर्श को दुरुस्त कराया है लेकिन लिंटर की ओर कोई ध्यान नहीं दिया। इसी का परिणाम रहा कि प्लास्टर टूटकर गिरने से सिपाही घायल हो गया। इससे पहले भी कई बार बैरक में रहने वाले सिपाही चोटिल हो चुके हैं।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें