फोटो गैलरी

Hindi Newsहमारी फिल्म रोमांटिक कॉमेडी का सेलिब्रेशन है

हमारी फिल्म रोमांटिक कॉमेडी का सेलिब्रेशन है

राज और डीके के रूप में मशहूर निर्देशक जोड़ी की गिनती सिनेमा में बदलाव लाने वाले निर्देशकों में होती है। वे बतौर निर्देशक 2002 से बॉलीवुड में सक्रिय हैं। अपनी ताजा फिल्म और योजनाओं पर उन्होंने खुल कर...

हमारी फिल्म रोमांटिक कॉमेडी का सेलिब्रेशन है
लाइव हिन्दुस्तान टीमFri, 21 Nov 2014 07:07 PM
ऐप पर पढ़ें

राज और डीके के रूप में मशहूर निर्देशक जोड़ी की गिनती सिनेमा में बदलाव लाने वाले निर्देशकों में होती है। वे बतौर निर्देशक 2002 से बॉलीवुड में सक्रिय हैं। अपनी ताजा फिल्म और योजनाओं पर उन्होंने खुल कर बातचीत की।

- फिल्म का प्रेरणा स्रोत क्या रहा?
पिछली फिल्म ‘गो गोवा गॉन’ के दौरान सैफ अली खान ने हम दोनों के सेंस ऑफ ह्यूमर की तारीफ करते हुए कहा था,  ‘फिल्म ‘गो गोवा गॉन’ तो एक प्रयोगात्मक फिल्म है। हम आपके साथ बड़े बजट की फिल्म  करना चाहते हैं। हमें यकीन है कि आप दोनों एक बेहतरीन फनी फिल्म लिख सकते हैं।’  उन्होंने ही हमसे कहा कि अब तक हम क्राइम कॉमेडी व डार्क कॉमेडी वाली फिल्में बनाते आए हैं,  पर वह चाहते हैं कि हम रोमांटिक कॉमेडी फिल्म लिखें व निर्देशित करें। इस पर हमने उनसे कहा कि हम भी रोमांटिक कॉमेडी फिल्म करना चाहेंगे,  पर उसके लिए नया एंगल चाहिए, क्योंकि रोमांटिक कॉमेडी पर अब तक तमाम फिल्में आ चुकी हैं। सैफ ने हमारी बात समझी, तब हमने काफी सोच-विचार कर इसे लिखा। सबसे पहले दिनेश विजन को सुनाया। उसके बाद सैफ को। सबको कहानी पसंद आई।

- कहा जा रहा है कि फिल्म में प्रेम कहानी का काफी मजाक उड़ाया गया है?
आप यह नहीं कह सकते। हम दोनों की नजरों में हमारी फिल्म रोमांटिक कॉमेडी का सेलिब्रेशन है।
- दर्शक को फिल्म में क्या मिलेगा?
दर्शकों को ताजा हवा का झोंका मिलेगा। पहली बार अलग तरह का ह्यूमर दिखेगा।
- गोविंदा लंबे समय से अभिनय से दूर थे। तो उनके बारे में कैसे सोचा?
इसमें गोविंदा ने एक ऐसे सुपर स्टार का किरदार निभाया है,  जो सिंगल स्क्रीन का सुपर स्टार है और अब मल्टीप्लैक्स को टेकओवर करना चाहता है। ऐसे किरदार के लिए दिमाग में सबसे पहले गोविंदा का ही नाम आता है, मगर कई लोगों ने कहा कि गोविंदा ने अभिनय से ‘ब्रेक’ ले रखा है। कुछ ने कहा कि उनके साथ काम करना बहुत मुश्किल है आदि। लेकिन जब हमने उनसे संपर्क किया तो उन्हें कहानी इतनी पसंद आई कि वह तुरंत हमारे साथ काम करने को तैयार हो गए।
- फिल्म के निर्माता भी सैफ हैं,  इसलिए उन्हें डबल रोल दे दिया?
ऐसा न कहें। मेरी राय में तो वे एक बेहतरीन कलाकार हैं। पर अब तक अंडररेटेड हैं। फिल्म में योगी के पात्र के लिए हमें कोई कलाकार समझ में ही नहीं आ रहा था। काफी सोचने के बाद हमें लगा कि इस पात्र को भी सैफ कर सकते हैं,  क्योंकि यूडी के विपरीत है योगी।
- आपकी पिछली फिल्म ‘गो गोवा गॉन’’ नहीं चली थी?
हम दोनों की जानकारी के अनुसार इस फिल्म से नुकसान नहीं हुआ। फिल्म 9 करोड़ में बनी थी और कमाए 25 करोड़। इससे खुश होकर ही ईरोज इंटरनेशनल ने हमारे साथ ये दूसरी फिल्म बनाई। हम उनके साथ तीसरी फिल्म भी करने जा रहे हैं। इतना ही नहीं,  इसके सीक्वल की भी योजना है। हमें गर्व है कि हमने जॉम्बी फिल्म बनाई।
- कुछ दिन पहले सैफ से बात हुई। उन्होंने कहा कि सीक्वल में जॉम्बी नहीं रखेंगे?
सीक्वल की कहानी अभी लिखनी शुरू नहीं की। हम विचार कर रहे हैं कि इस बार जॉम्बी रखें या कुछ नया लेकर आएं।
-  कोई नई फिल्म..?
जनवरी 2015 में हम नई फिल्म ‘फर्जी’ शुरू करने वाले हैं। इसकी भी कहानी हमने मिल कर लिखी हैं। ईरोज के साथ ही मिल कर निर्माण व निर्देशन करेंगे। इसमें शाहिद कपूर को लिया है।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें